केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया गांधी सेतू पुल परियोजनाओं का शिलान्यास…..

केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर दक्षिण बिहार को जोड़ने वाले गांधी सेतु की पूर्वी लेन (डाउनस्ट्रीम) का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी साथ रहे। इसके साथ आज 10 हजार 651 करोड़ की सड़क और पुल परियोजनाओं का शिलान्यास भी हो रहा है। बिहार से जुड़े पल-पल के अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए ‘THE SHIFT INDIA’ के साथ।

नितिन गडकरी ने किया गांधी सेतु की दूसरी लेन का उद्घाटन
पटना के गांधी सेतु पर दूसरी लेन का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कर दिया है। इस दौरान सीएम नीतीश भी उनके साथ मौजूद हैं। 24 साल बाद आज एक बार फिर इस पुल के दोनों लेने पर एक साथ आवागमन शुरू हो जाएगा। गडकरी आज कुल करीब 13 हजार 585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं। इसमें सबसे महत्‍वपूर्ण परियोजना गांधी सेतु के दूसरे लेन का उद्घाटन है। दूसरी लेन के खुल जाने से अब पटना की ट्रैफिक व्यवस्था बदली-बदली नजर आएगी। शहर के प्रवेश द्वार और अंदर दोनों जगह यातायात सुगम होगा। गांधी सेतु के दोनों लेन से आवागमन शुरू होने और अटल पथ फेज 2 के जेपी सेतु से जुड़ने के बाद उत्तर बिहार से आना-जाना आसान हो जाएगा। पटना से हाजीपुर का सफर 15 मिनट में तय हो जाएगा।

अररिया में 30 बोतल नेपाली शराब जब्त, कारोबारी फरार
अररिया पुलिस ने तस्करी की 30 बोतल नेपाली शराब जब्त कर ली है। इस कार्रवाई के दौरान कारोबारी भागने में सफल रहा। थानेदार कुमार विकास ने बताया कि शाम को गश्‍त के दौरान काली मंदिर के पास एक व्यक्ति को नेपाल की और से सिर पर बोरा लेकर आते देखा गया। पुलिस को देखते ही वह व्यक्ति बोरा फेंक कर भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया तो वह भागते हुए नेपाल सीमा में प्रवेश कर गया। बोरे की तलाशी में पुलिस को 30 बोतल नेपाली शराब मिली। हर बोतल में करीब 300 एमएल शराब थी।