सृजन मामले में सीबीआई के स्पेशल जज ने 9 अभियुक्तों के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, 30 करोड़ रुपए का पूरा है यह खेल….

सृजन मामले की सुनवाई कर रहे पटना सीबीआइ के विशेष जज ने भागलपुर के तत्कालीन डीएम केपी रामय्या समेत नौ अभियुक्तों के खिलाफ गिरफ्तारी का जमानतीय वारंट जारी किया है। सीबीआई के विशेष जज के द्वारा जारी किए गए जमानतीय वारंट में केपी रामय्या के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधक शंकर प्रसाद, शाखा प्रबंधक गोलक बिहारी पांडा, शाखा प्रबंधक आनंद चंद गगई, अर्जुन दास, इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक सनत कुमार झा, डिप्टी कलेक्टर विजय कुमार व सृजन संस्थान की सचिव रजनी प्रिया व अमित कुमार का नाम शामिल है।

30 करोड़ के गमन का है यह मामला…..

सीबीआई की विशेष अदालत ने इन सभी आरोपितों के खिलाफ सम्मन जारी करने के बाद इनके गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। मालूम हो कि सृजन का यह मामला 12/20 से संबंधित है। आरोप है कि इन लोगों ने पहले सृजन संस्थान के खाते में कई चेक से लगभग 30 करोड़ रुपयों का ट्रांसफर किया और बाद में फिर उन पैसों को निकाल कर आपस में बांट लिया था। सीबीआइ ने उक्त मामले में 27 लोगो के खिलाफ 18 मार्च, 2020 को आरोपपत्र दाखिल किया था।

कारण बताओ नोटिस जारी
सृजन घोटाला मामले में आरोपित जिला नजारत शाखा के तत्कालीन नाजिर ओम कुमार श्रीवास्तव व डीआरडीए के तत्कालीन क्लर्क अरुण कुमार को डीएम ने द्वितीय कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन दोनों आरोपितों से उनके विरुद्ध आरोपों पर जवाब मांगा गया है। इन दोनो लोगो को 15 दिनों के भीतर जवाब देना है। जवाब संतोषप्रद नहीं पाया गया, तो दोनों पर कार्रवाई की जायेगी।