मैनपुरी में शिवपाल और अखिलेश क्या होंगे आमने-सामने, सपा का प्रत्याशी कौन होगा आज इसकी हो सकती घोषणा……

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव मंगलवार की देर शाम एक निजी कार्यक्रम में गोरखपुर पहुंचे। सहजनवां क्षेत्र स्थित कालेसर चौराहे पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रसपा नगर निकाय चुनाव के साथ ही नेता जी के निधन के बाद रिक्त हुई मैनपुरी सीट जीतने की हर सम्भव कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि प्रसपा प्रदेश भर में नगर पंचायत और नगर निगम का चुनाव लड़ेगी। इस बयान के बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गईं कि क्या मैनपुरी में चाचा-भतीजे आमने-सामने होंगे। हालांकि इस बयान से यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मैनपुरी से प्रसपा अपना प्रत्याशी उतरेगी।

सपा का प्रत्याशी कौन होगा यह जानने की बेचैनी    

मैनपुरी में सपा का प्रत्याशी कौन होगा यह जानने की बेचैनी सपा के अंदर ही नहीं बल्कि भाजपा के अंदर भी है। सपा का जो चेहरा सामने आएगा निश्चित रूप से उसे ही मुलायम की विरासत का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव का कहना है कि पार्टी संगठन प्रत्याशी कोई भी हो उसके साथ पूरी शिद्दत से जुटने की रणनीति बना रहा है। सपा खेमे से आज लग सकती है मुहर।

सपा आज करेगी मैनपुरी प्रत्याशी का ऐलन

मैनपुरी संसदीय उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों को लेकर माथापच्ची मंगलवार को भी जारी रही। समाजवादी पार्टी की ओर से बुधवार आज प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जा सकती है।  सपा की बैठक में प्रत्याशी का चयन लगभग फाइनल हो चुका है । लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भाजपा और सपा ने मंगलवार को भी प्रत्याशी के नाम का सस्पेंस बरकरार रखा। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार की शाम 7 बजे सैफई पहुंच गए थे। मंगलवार को वे पूरे दिन सैफई में रहे। इटावा की एक शादी में शामिल हुए, लेकिन प्रत्याशी कौन बनेगा इस पर रुख साफ नहीं किया। लेकिन सूत्रों की मानें तो नाम फाइनल हो गया है, आज इसकी घोषणा हो सकती है।