सिवान रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ को वैशाली एक्सप्रेस के कोच संख्या 4 के दरवाजे से मिला एक ऐसा बैग, जिससे अधिकारियों में मैच गया हड़कंप, जाने उस बैग में आखिर ऐसा क्या था….

बिहार के सिवान रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और टीसी गोरखपुर एस्कॉर्ट की ओर से चेकिंग के दौरान गाड़ी वैशाली एक्सप्रेस (12554) के कोच नंबर बी-4 के दरवाजे के पास से रविवार की शाम एक बैग मिला। बैग में करीब 1137.74 ग्राम सोने का आभूषण रखा हुआ था जिसकी कीमत लगभग 52 लाख रुपये आंकी गई है। मौके से पुलिस ने एक युवक को भी गिरफ्तार किया। वह उत्तर प्रदेश के देवरिया का रहने वाला है।


रविवार को वैशाली एक्सप्रेस दिल्ली से होकर सिवान पहुंची। इसी दौरान सिवान आरपीएफ इंस्पेक्टर को सूचना मिली कि इस ट्रेन के कोच नंबर बी-4 के गेट पर एक बैग रखा हुआ है। उसकी जांच की जाए। इस सूचना के बाद आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार यादव पहुंचे और बैग को अपने कब्जे में लिया। बैग को जब खोला गया तो पीली धातु की सामग्री दिखी।

कागजात नहीं मिलने पर हुई गिरफ्तारी


आसपास में पूछताछ के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किया गया शख्स प्रदेश के देवरिया नोनियारी टोला वार्ड नंबर-25 का रहने वाला अमन वर्मा है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि अमन वर्मा से आभूषण के कागजात मांगे गए तो वह नहीं दिया। इसके बाद गिरफ्तार कर लिया गया। अब आगे उस पर कार्रवाई की जाएगी।


अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई


जानकारी के मुताबिक अब तक कि सीवान आरपीएफ की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि टीम बिल्कुल सजग है। अगर कोई भी इस तरीके से किसी भी ट्रेन में तस्करी कर रहा है और पुलिस को सूचना मिलती है तो उसे किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा। इस मामले में और भी गहनता से जांच की जा रही है कि युवक के साथ धंधा करने वाले में और कौन-कौन से लोग शामिल हैं।