IGIMS : जिसपर सरकार की थी विशेष निगाह, वहीं से फैल रहा कोरोना, वार्ड खाली करने के निर्देश

कोविड के इलाज को लेकर बिहार के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान को इससे अलग रखा गया था, लेकिन विशेष निगाह के बाद भी आईजीआईएमस कोरोना की नई चेन बन गया है। गुरूवार को इसी से जुड़े 1 नये मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

वार्ड को खाली कराने का फैसला

इस चेन से मिले दो मरीज पटना के मीठापुर और फाइनेंस कॉलोनी से हैं। इनका जुड़ाव आईजीआईएमएस से होन के बाद एहतियात के तौर पर प्रशासन ने वार्ड को खाली करवाने का फैसला किया है। यानि आईजीआईएमएस में इलाजरत सभी मरीज यहां से हटाये जाएंगे। जिसके बाद अस्पताल को सैनिटाइज किया जाएगा। गुरूवार को जिन दो कर्मियों को पॉजिटिव पाया गया है उनमें एक रेडियोलोजी विभाग का कर्मी है जबकि एक अन्य कर्मी दूसरे विभाग से जुड़ा अधिकारी है। यह कर्मी कैंसर का भी मरीज है। मीठापुर के न्यू पुरंदरपुर इलाके में रहने वाले इस कर्मी को संक्रमण गैस्ट्रो विभाग में भर्ती छपरा के पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से हुआ है।

आपको बताते चलें कि इससे पहले भी एक मरीज के संपर्क में आने से एक नर्स और महिला सफाईकर्मी संक्रमित हो चुकी है। अब तक इस चेन से 8 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसके बाद वार्ड को खाली करने का फैसला कर लिया गया है।