आगरा के मीट व्यापारी और बसपा के पूर्व विधायक पर आयकर विभाग ने की 85 घंटे की कारवाई.. सामने आई 100 करोड़ रुपए की अघोषित आय….।

आगरा के बड़े मीट व्यापारी और बसपा के पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के एचएमए ग्रुप पर आयकर विभाग की करीब 85 घंटे तक कार्रवाई चली। इस कार्रवाई में ग्रुप ने करीब 100 करोड़ रुपए की अघोषित आय सरेंडर की है। शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने पूर्व विधायक के संस्थान और आवास पर छापामार कार्रवाई की थी और यह कार्रवाई 4 दिन तक चली।

पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो की एचएमए कंपनी और आगरा में स्थित उनके आवास पर 5 नवंबर को सुबह करीब 9 बजे इनकम टैक्स की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। ऐसे में ग्रुप के 12 शहरों में स्थित 35 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई शुरू की गई थी। आयकर विभाग को एचएमए ग्रुप द्वारा बड़े स्तर पर टैक्स चोरी की शिकायतें मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई थी।

करीब 85 घंटे तक आयकर विभाग द्वारा चली इस कार्रवाई में आयकर की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पूर्व विधायक ने मंगलवार तक 100 करोड़ रुपए की अघोषित आय स्वीकार की है। जिसका अब आयकर विभाग पूर्व विधायक से टैक्स वसूल रही है। बता दें, एचएमए ग्रुप फ्रोजन मीट कारोबार में देश में तीसरे नंबर की कंपनी है। कंपनी विश्व के 40 देशों में मीट का निर्यात करती है और 1 साल का कंपनी का 2000 करोड़ रुपए का टर्नओवर है।