शाहीन बाग में किसके भाषण पर भड़की बीजेपी ? किसने असम को भारत से अलग करने की कहीं बात ?

 

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच एक वीडियो सामने आया है जिसको बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शेयर किया है और पूछा है कि अगर ये वीडियो भारत को तोड़ने वाला नहीं है तो क्या है ? इसके साथ ही संबित पात्रा ने लिखा है कि दोस्तों शाहीन बाग की असलियत देखें. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि इस वीडियो में असम को भारत से काटकर अलग करना हमारी जिम्मेदारी है चिकेन नेक मुसलमानों का है.

संबित पात्रा ने वीडियो का कंटेट का उल्लेख करते हुए कहा कि इसमें एक शख्स कह रहा है कि पटरी पर इतना मलवा डालो की इंडिया की फौज असम नही जा सके. सारे गैर मुसलमानों को मुसलमानों के शर्तों पर आना ही होगा. संबित पात्रा ने कहा है कि अगर ये देश का विरोध नहीं है तो क्या है.

भारत की स्वतंत्रता खत्म करने की साजिश

संबित पात्रा ने कहा कि जिस प्रकार की बातें शाहीन बाग में हो रही है उसे दिशाहीन बाग कहना चाहिए, दिशाहीन बाग क्या तौहीन बाग कहना चाहिए. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की स्वतंत्रता को खत्म करने के लिए यहां साजिश रची जा रही है. इस भाषण में जिस तरह की देशद्रोह की बात की गई है वो चिंताजनक है. उन्होंने कहा, “शाहीन बाग और शाहीन बाग में जो सोच है उस सोच की जिम्मेदारी है कि किस प्रकार भारत को टुकड़े-टुकड़े करके बांटना है…और असम और पूर्वोत्तर को पूरी तरह से नॉर्थ इंडिया से अलग कर देना है.“

वीडियो में जारी बयान पर असम सरकार ने लिया संज्ञान

शाहीन बाग में दिए गए भाषण पर बीजेपी की ओर से जारी किया गया वीडियो पर असम सरकर भी हरकत में आई है. इस वीडियो पर असम के वित्त मंत्री हेमंत विस्वशर्मा की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग प्रदर्शन का मुख्य आयोजनकर्ता कह रहा है कि असम को पूरे भारत से काटकर अलग कर दिया जाएगा. राज्य सरकार ने इस बयान का संज्ञान लिया है और इस मामले में केस दर्ज करवाने जा रही है.