बिहार में 9 IAS का तबादला, 6 SDO भी हुए इधर से उधर

बिहार में कई IAS का तबादला किया गया है। इसके अलावा 6 SDO को इधर से उधर कर दिया गया है। बिहार सरकार सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, वर्ष 2006 बैच के आईएएस अधिकारी दयानिधान पांडेय को भागलपुर आयुक्त के पद से स्थानांनतरित करते हुए चकबंदी, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का निदेशक बनाया गया है।

मुंगेर आयुक्त के पद पर तैनात 2007 बैच के IAS अधिकारी संजय कुमार सिंह को भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। कला संस्कृति विभाग के अपर सचिव दीपक आनंद को उपभोक्ता संरक्षण, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग में निदेशक पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि, कृषि विभाग के संयुक्त सचिव अनिल कुमार झा को राजस्व पर्षद, पटना का सचिव बनाया गया है।

सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव संजय कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में मनरेगा आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वाणिज्य कर विभाग की संयुक्त सचिव रूबी को वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त सचिव के पद से स्थानांतरित करते हुए सांस्कृतिक कार्य निदेशालय का निदेशक बनाया गया है। ये अगले आदेश तक संयुक्त सचिव कला, संस्कृति और युवा विभाग के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगी।

कृषि विभाग के संयुक्त सचिव संजय कुमार सिंह को भवन निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव, सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव अभय झा को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम, पटना के प्रशासक की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।