लोकसभा में जामिया गोलीकांड पर संग्राम, सदन में बोले अधीर रंजन- गोली के दम पर बंद नहीं करा सकते लोकतंत्र की आवाज

 

लोकसभा की कार्यावाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. दिल्ली के जामिया नगर और शाहीन बाग में हुई गोलीबारी घटना को लेकर विपक्षी पार्टियों ने मामला उठाया. ’गोली मारना बंद करो, देश को बांटना बंद करो’ जैसे नारे के साथ सदन में हंगामा शुरू हो गया. हालांकि काफी देर तक लोकसभा अध्यक्ष ने उनके हंगामे को अनदेखा किया लेकिन बीच में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बोलना शुरू कर दिया.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार को तानाशाह बताते हुए कहा कि लोकतंत्र की आवाज को इस तरह से बंद नहीं किया जा सकता है. हाथ में संविधान और जुबान पर राष्ट्रगान लेकर प्रदर्शन करने वाले लोगों की आवाज को गोली के दम पर दबाने वाले असली हिंदू नहीं हो सकते.

शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर चलाई जा रही गोली

अधीर रंजन ने कहा, ’ पूरे देश में संविधान बचाने के लिए लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. ये लोग हाथ में संविधान, राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रगान लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इनके ऊपर गोली चलाई जाती है.

जामिया के बच्चों पर जुल्म कर रही सरकार

लोकसभा में हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी सदन में सरकार पर जमकर बरसे और कहा कि ये सरकार जामिया के बच्चों पर जुल्म कर रही है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम सरकार को साफ कहना चाहते हैं कि हम बच्चों के साथ खड़े हैं. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘क्या ये जानते हैं कि एक बच्चे की आंख चली गई, बेटियों को मारा गया…बच्चों को मार रहे हैं. शर्म नहीं आई इनको, गोली मार रहे हैं’.

वोट बैंक की राजनीति कर रही आप

वहीं शाहीन बाग पर बीजेपी लगातार हमलावर है. मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि शाहीन बाग के लोग मुफ्त की बिरयानी खाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. आदमी पार्टी शाहीन बाग के लोगों को खाने के लिए बिरयानी दे रही है. वहां पर बैठ लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और आम आदमी पार्टी उस पर वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के पीछे किसका हाथ ?

 

शाहीन बाग पर एक अन्य केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि कांग्रेस के ही बड़े-बड़े नेता शाहीन बाग जाकर भाषणबाजी करते रहे हैं. शाहीन बाग में कहां से कैसे फंड आ रहा है ये बात सबको पता है.