कोरोना पर बोले पीएम मोदी, कोरोना वायरस को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क, जरूरत न हो तो विदेश यात्रा का नहीं करें दौरा

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार पूरी तरह से सतर्क है. सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए हैं. इसमें वीजा रद्द किए गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों को घबराने की जरूरत नहीं बल्कि सावधानी बरतें. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में केंद्र सरकार का कोई भी मंत्री विदेश यात्रा पर नहीं जा रहा है. मैं अपने देशवासियों से भी गुजारिश करता हूं कि अगर जरूरत न हो, तो वो विदेश यात्रा पर न जाएं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमको सभाओं में जाने से बचना चाहिए. इस तरह हम कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकते हैं.

केंद्र सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन

भारत में अब तक कोरोना वायरस के मामले 73 तक पहुंच गई है. इनमें 56 भारतीय और 17 विदेशी हैं. वहीं दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के कुल 121654 पॉजीटिव मामले आ चुके हैं. कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने हेल्प लाइन जारी की है. इस वायरस से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप नेशनल हेल्पलाइन नंबर 011-2378046 पर संपर्क कर सकते हैं.

15 अप्रैल तक सभी तरह का वीजा रद्द

कोरोना को लेकर भारत में 15 अप्रैल तक सभी तरह के वीजा रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही भारत आने वाले लोगों के सभी तरह के वीजा रद्द कर दिए हैं. हालांकि, डिप्लोमैटिक वीज़ा, आधिकारिक, इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन के, रोजगार संबंधित, प्रोजेक्ट विशेष से जुड़े वीज़ा होल्डर्स को इसमें छूट दी गई है.

WHO ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बुधवार को कहा कि नए कोरोना वायरस को अब महामारी कहा जा सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने जेनेवा में संवाददाताओं को बताया, ‘कोविड-19 को अब महामारी कहा जा सकता है.’उन्होंने कहा कि हमने कोरोना की ऐसी महामारी कभी नहीं देखी है.