राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में धक्का-मुक्की, हर्षवर्धन की सीट तक पहुंचे कांग्रेसी सांसद

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिये एक आपत्तिजनक बयान का मुद्दा लोकसभा में शुक्रवार को भी उठा. सदन में जब सांसद राहुल गांधी केरल से जुड़े एक सवाल पूछने के लिए उठे.. तभी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राहुल के उस बयान का मुद्दा उठाया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर पीएम मोदी को डंडे से मारने की बात कही थी. इसके बाद सता और विपक्ष के सांसद वेल में आ गए.

बीजेपी ने की स्पीकर से शिकायत

बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि राहुल गांधी के बयान पर जब केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन लोकसभा में बोल रहे थे तभी कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर उन्हीं पर आरोप लगाने लगे. इसके बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. यह लोकतंत्र के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. बीजेपी सांसद ने इसकी शिकायत लोकसभा स्पीकर से की है.

राहुल गांधी ने धक्का-मुक्की से किया इनकार

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के सांसद मनिकम टैगोर का बचाव करते हुए कहा कि ’उन्होंने किसी पर हमला नहीं किया. वे वेल में जरूर गए. आप कैमरा देख सकते हैं. राहुल गांधी ने बीजेपी सांसदों पर कांग्रेस सांसद पर हमला करने का आरोप लगाया. राहुल ने केंद्रीय हर्षवर्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मेरे सवाल का जवाब देने की बजाय दूसरी बात कर रहे थे.

सत्ता पक्ष के सीट तक पहुंचे कांग्रेस सांसद

लोकसभा स्पीकर ने राहुल गांधी को चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना से संबंधित उनका पूरक प्रश्न पूछने के लिए कहा. इस बीच केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि राहुल गांधी के प्रश्न का उत्तर देने से पहले मैं प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उनके एक बयान का उल्लेख करना चाहूंगा और उसकी निंदा करना चाहूंगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि छह महीने बाद देश के युवा प्रधानमंत्री को डंडे मारेंगे. हर्षवर्धन के साथ ही कई बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी के बयान की आलोचना करने लगे तभी कांग्रेस के एक सांसद सत्ता पक्ष के सीट पर पहुंच गए जिसके बाद बचाव करने बीजेपी सांसद भी आ गए और दोनों के बीच हाथा पाई होने लगी.