कोरोना से निपटने के लिए NDRF चला रहा जन-जागरूकता अभियान, लोगों को महामारी से बचाव के लिए दिलायी गयी शपथ

देश में कोरोना महामारी का संकट अब धीरे धीरे कम होने लगा है. लेकिन इस विश्व महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. वहीं कोरोना वायरस से निपटने के लिए बिहटा (पटना) स्थित 9वीं बटालियन एनडीआरएफ द्वारा वृहद स्तर पर जन-जागरूकता चलाया जा रहा है। कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि इस मुहिम के तहत 9वीं बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने बिहार राज्य के पूर्वी चम्पारण, सुपौल, सारण और पटना जिलों में कोविड-19 विषय पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया। साथ ही लोगों को कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए शपथ भी दिलाया गयी।

कोरोना से डरें नहीं बल्कि समझदारी से करें बचाव

कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि राँची और देवघर में भी कोविड-19 के महत्वपूर्ण जानकारियों से स्थानीय लोगों को जागरूक किया गया। लोगों को जागरूक करने के लिए एनडीआरएफ द्वारा नुक्कड़ नाटक भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से डरें नहीं बल्कि समझदारी से बचाव करें.

अपने सूझबूझ और समझदारी से बचें और लोगों को भी बचाएं

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान लोगों को मास्क का इस्तेमाल करने, हाथों की बार-बार घोने तथा दो गज कि दूरी एवं व्यक्तिगत दूरी का पालन करने के बारे में जागरूक किया जा रहा है। कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण का लक्षण मालूम पड़ने पर छुपाए नहीं बल्कि नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र से सम्पर्क करें और चिकित्सकों से परामर्श लें। कोरोना वायरस से डरें नहीं बल्कि अपने सूझबूझ और समझदारी से इससे बचें और लोगों को भी बचाएं।