आरजेडी का मिशन-2020, तेजस्वी ने शनिवार को बुलाई विधायक दल की बैठक

बिहार में 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आरजेडी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसके लिए अपने पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई है. अभी कुछ महीने पहले ही आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर जगदानंद सिंह को सर्वसम्मति मनोनीत किया गया था जिसके बाद अभी आरजेडी के जिलाध्यक्षों के नामों का ऐलान नहीं हो पाया है.

आरजेडी के कुछ विधायक कर रहे बगावत

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आरजेडी का जिम्मेवारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के कंधे पर है और उनकों पार्टी के साथ साथ महागठबंधन के सभी दलों के साथ भी तालमेल बना कर चलने की जिम्मेदारी है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के जेल में जाने के बाद से पार्टी और परिवार की जिम्मेदारी काफी बढ़ गयी है. हालांकि हाल के दिनों में पार्टी के कुछ विधायकों ने तो खुलेआम तेजस्वी यादव को चुनौती भी दे रहे हैं.

विधानसभा चुनाव पर होगी चर्चा

मिशन-2020 की तैयारी में तेजस्वी यादव जुट गये हैं. तेजस्वी यादव ने शनिवार को आरजेडी विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी. विधानसभा चुनाव को लेकर सभी विधायकों के साथ रणनीति तैयार की जाएगी.

राबड़ी देवी के आवास पर बैठक

आरजेडी विधायक दल की बैठक शनिवार को दोपहर 1 बजे 10 सर्कुलर रोड आवास पर बुलाई गई है. बैठक में पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी मौजूद रहेंगी. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि इस बैठक में जिलाध्यक्षों की लिस्ट जारी करने पर भी फैसला हो जाएगा.