देश में कोरोना के बढ़ते रफ्तार से लॉकडाउन का खौफ, महाराष्ट्र-दिल्ली से घर लौटने लगे मजदूर, ट्रेन और बसों में पैर रखने की जगह नहीं

देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. हर दिन कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण बहुत ही तेज गति से फैल रहा है. इस बीच राज्य सरकारें फिर से लॉकडाउन समेत कई पाबंदियां लगाने पर मजबूर हो गई हैं.

रेलवे स्टेशनों पर पैर रखने की जगह तक नहीं

कई राज्यों में फिर से लॉकडाउन लगाए जाने की खबरें लगातार आ रहीं हैं जिस वजह से मजदूरों के मन में खौफ पैदा हो गया है. कई पाबंदियों के बीच कामकाज पर असर पड़ रहा है और फिर एक बार देश के कई हिस्सों से मज़दूरों का पलायन शुरू हो गया है.वहीं रेलवे स्टेशनों पर पैर रखने की जगह तक नहीं है.

महाराष्ट्र के कई रेलवे स्टेशनों पर लोगों की कतारें

महाराष्ट्र के कई रेलवे स्टेशनों पर लोगों की कतारें नजर आ रहीं हैं वहीं दिल्ली के बस अड्डों पर भी भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इधर कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन का खतरा मंडरा रहा है.

दिल्ली में भी रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर मजदूरों की भारी भीड़

दिल्ली में भी रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर मजदूरों की भारी भीड़ देखी जा रही है। दिल्ली में लगातर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। उससे यह साफ होता है कि लॉकडाउन की मार झेलनी ही होगी. यही वजह है कि मैं घर जा रहा हूं….

मजदूरों की पटना और दानापुर रेलवे स्टेशन पर जांच

महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों से लौट रहे मजदूरों की पटना और दानापुर रेलवे स्टेशन पर जांच शुरू हो गई है।रेलवे स्टेशन पर सबसे अधिक 2.8 प्रतिशत लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां 20 मार्च से 7292 लोगों की जांच कराई गई है। इसमें 207 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां का आंकड़ा सबसे अधिक 2.8 प्रतिशत है जो कुल संक्रमितों के प्रतिशत से भी अधिक है। प्रशासन का कहना है कि यहां सबसे अधिक संक्रमित मिले हैं। इस कारण से ही रेलवे ने रेल परिसर में मास्क को लेकर सख्ती बढ़ाई गई है। यहां रेलवे ने मास्क नहीं लगाने पर फाइन का कड़ा नियम बनाया है।