तेजस्वी ने नीतीश से की बिहार में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग, सरकार ने तेजस्वी की मांग को किया खारिज 

NEWS UPDATE: बिहार में एनआरसी और एनपीआर लागू नहीं करने के प्रस्ताव विधानसभा से पास होने के बाद अब आरजेडी ने नया राग छेड़ दिया है. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में जातिगत जनगणना कराने के प्रस्ताव सदन से पास कराने के बाद विपक्ष मुद्दाबिहीन हो गया था. बिहार में विधानसभा का चुनाव इसी साल होने हैं और कोई भी पार्टी बिहार की जनता की नाराजगी मोल लेना नहीं चाहती है. लेकिन अब तेजस्वी यादव ने डोमिसाइल नीति को छेड़ कर नीतीश कुमार के सामने नई चुनौतियां पेश कर दी है.

‘झारखंड में लागू है डोमिसाइल नीति’

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड समेत दूसरे राज्यों में भी डोमिसाइल नीति लागू है. सरकार को बिहार में डोमिसाइल नीति लागू करनी चाहिये. उन्होंने जिक्र किया कि बिहार सरकार की डोमिसाइल नीति पर फैसले से बिहार के बेरोजगार युवाओं को काफी फायदा मिलेगी.

नीतीश के शासन में नहीं लगा एक भी कारखाना

वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. ट्वीट में एक दिन पहले गया के शेरघाटी में आयोजित ‘बेरोगजारी हटाओ यात्रा’ का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने लिखा कि अवसर की कमी के कारण बिहार के युवाओं को पलायन करना पड़ रहा है.


वहीं दूसरे ट्वीट में तेजस्वी यादव ने लिखा है कि पिछले 15 साल में बिहार में एक भी कारखाना नहीं खोला जा सका है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमने लोगों की आवाज के लिए लड़ाई लड़ी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक इंच भी पीछे नहीं हटने की बात कहते थे, आज हमने उन्हें एक हजार मील पीछे धकेल दिया है और आरजेडी के दबाव के कारण नीतीश कुमार को कई मामलों पर झुकना पड़ा.

राज्य में डोमिसाइल नीति लागू नहीं होगी-राज्य सरकार

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान शुक्रवार को  राजद की मांग पर विधान सभा में राज्य सरकार ने साफ कर दिया कि राज्य में डोमिसाइल नीति लागू नहीं होगी।