फुलवारी शरीफ में सूरज नामक युवक की गोली मार कर हत्या करने के विरोध में घंटो जाम रहा गाड़ियों का परिचालन……

बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ थाना के अंतर्गत आनेवाले गोविंदपुर में दो दिन पहले रात के वक्त गोली मारकर सूरज कुमार नामक शख्स की हत्या कर दी गयी थी। इस हत्या से मृतक सूरज कुमार के परिजन और गांव के लोग काफी आक्रोशित नजर आए। मृतक के परिजन और गोविंदपुर के सैकड़ों लोगों ने शनिवार की सुबह फुलवारी शरीफ थाना गोलंबर को जाम कर दिया। परिजनों और गांव वालो के द्वारा शहीद भगत सिंह चौक पर जगह-जगह आगजनी भी को गई। फुलवारी शरीफ जानीपुर एम्स मार्ग नेशनल हाईवे 98, फुलवारी शरीफ खगौल मार्ग व फुलवारी शरीफ पटना मार्ग को पूरी तरह जाम कर उग्र प्रदर्शन करने लगे। इतना ही नहीं मृतक के परिजन और प्रदर्शनकारियों ने फुलवारी शरीफ थाना गेट पर घेराव कर हत्या के विरोध में गिरफ्तार पिता पुत्र को अपने हवाले करने की मांग तक कर डाली। करीब 1 घंटे तक शहीद भगत सिंह चौक पर जाम के चलते आवागमन ठप पड़ा रहा। इस जाम में पटना एम्स में आने जाने वाले मरीजों और उनके परिवारों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

आक्रोशित नजर आए प्रदर्शनकारी……
प्रदर्शन कर रहे लोगो में बड़ी संख्या में महिलाओं और युवाओं के हाथों में लाठी डंडा और बांस बल्ला था। प्रदर्शन करने वाले पुलिस की गाड़ियों को देख कर उस पर हमला बोल दे रहे थे। मौके पर मौजूद पुलिस ने सड़क जाम करने वाले लोगों को समझाने का प्रयास भी किया। लेकिन, इसका भीड़ पर कोई असर होता नजर नही आया। इसके बाद थानाध्यक्ष दल बल के साथ सड़क जाम करने वाले प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजकर उन्हे खदेड़ने में सफल हुए। प्रदर्शन करने वाले परिजनों और समर्थकों का कहना था कि पुलिस ने हत्या में गिरफ्तार पिता-पुत्र को अभी तक जेल क्यों नहीं भेजा। उसके परिवार को पुलिस ने सुरक्षा क्यों मुहैया कराया है।

हालांकि पुलिस का कहना था कि मामले की छानबीन के बाद पिता-पुत्र को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। मृतक के परिजन के आक्रोश को देखते हुए हत्याकांड में गिरफ्तार पिता-पुत्र के परिवार को सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। बता दें कि इससे एक दिन पहले मृतक के आक्रोशित परिजन हत्याकांड में गिरफ्तार पिता-पुत्र के घर को आग लगाने की कोशिश भी कर रहे थे। इसके बाद एहतियात वहां पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।