झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू, बाबूलाल मरांडी को नहीं मिली नेता प्रतिपक्ष की सीट

झारखंड में विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया. लेकिन बजट सत्र के दौरान बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की सीट नहीं मिली. इस पर बीजेपी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया और सदन में जय श्री राम के नारे लगाए. बीजेपी में जेवीएम पी का विलय के बाद बाबूलाल मरांडी को बीजेपी विधायक दल के नेता चुन लिया गया उसके बाद भी सदन में मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की सीट पर बैठने नहीं दिया गया. बाबूलाल मरांडी शुक्रवार को शुरू हुए बजट सत्र के पहले दिन आजसू नेता सुदेश महतो के साथ बैठे. इस मुद्दे पर भाजपा ने जमकर हंगामा किया.

वेल में बीजेपी विधायकों ने किया हंगामा

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने वेल में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया. विधायकों की मांग थी कि बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठाया जाये. बीजेपी के विधायक विरंची नारायण ने कहा कि अगर मरांडी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नहीं मिला, तो सदन नहीं चलने देंगे. विपक्ष के हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने अपना भाषण दिया. शोक प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गयी.

स्पीकर की बैठक में नहीं शामिल हुए बीजेपी विधायक

झारखंड का बजट सत्र शुक्रवार को नए विधानसभा में शुरू हो गया. राज्य गठन के बाद यह पहला मौका है, जब बजट सत्र में प्रतिपक्ष का कोई नेता नहीं है. बजट सत्र को सुचारु रूप से चलाने के लिए स्पीकर रविंद्रनाथ महतो द्वारा सभी दलों के विधायक दल के नेताओं की गुरुवार को बुलाई थी लेकिन इस बैठक में बीजेपी का कोई विधायक शामिल नहीं हुआ. जबकि अन्य सभी दल के विधायक दल के नेता इस बैठक में शामिल हुए.