सीएम नीतीश ने गांधी मैदान से किया चुनावी शंखनाद, बिहार में एनडीए एकजुट, आगामी विधानसभा में 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 69वें जन्मदिन पर पटना के गांधी मैदान में जेडीयू कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें सूबे से 3 लाख से अधिक जेडीयू कार्यकर्ताओं ने पटना पहुंचकर सम्मेलन को सफल बनाया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने जन्मदिन पर चुनावी शंखनाद करते हुए कहा कि बिहार में एनडीए एकजुट है और आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि पटना के गांधी मैदान से जेडीयू कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जा रही है.

नीतीश का तेजस्वी पर हमला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा. नीतीश कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव को मीडियों में आ रह खबरों पर बयानबाजी नहीं करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा बजट सत्र के दौरान तेजस्वी से मिलने पर कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान नेताओं से मुलाकात होते रहती है इसके अलग मायने नहीं निकालने चाहिए. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

बिहार में कानून का राज्य स्थापित

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि हमने बिहार में कानून का राज्य स्थापित किया है. बिहार का अपराध मामले में देशभर में 23वां स्थान हासिल किया है. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध का ग्राफ लगातार गिर रहा है. बिहार में जमीन और आपसी विवाद में सबसे अधिक हत्या हो रही है. इसपर नकेल लगाने के लिए बिहार में जमीन का एरियल सर्वे और डाटा को ऑनलाइन किया जा रहा है. बिहार में जमीन विवाद को जल्द सुलझाने के लिए 8 हजार अमीनों को बहाली जल्द होगी

पक्की सड़क से जोड़ा जा रहा है सभी गांव

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में न्यायिक सेवा में आरक्षण लागू किया गया और मेरा दायित्व है कि बिहार में सबकी सेवा करें. उन्होंने कहा कि बिहार में सड़क निर्माण का कार्य तेजी से हो रहा है और 2020 के अंत तक सभी सड़कों का दुरूस्त कर लिया जाएगा. इसके साथ ही सभी गांवों को पक्की सड़कों से जोडा जा रहा है. इसके साथ ही उन्हांने कहा कि बिल गेट्स ने बिहार के विकास की प्रशंसा की है.

स्वास्थ्य के क्षेत्र में किया सुधार

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम किया है इसके साथ ही कालाजार और पल्स पोलियो पर नियंत्रण के लिए काम किए गए. अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ी और मरीजों की सुविधाएं भी बढ़ी है और इसके साथ ही मरीजों को मुफ्त दवाएं भी दी जा रही है. सीएम ने कहा कि सरकार के स्वास्थ्य के ़क्षेत्र में किए गए कार्यो की बदौलत ही गांव स्तर के अस्पतालों में भी डॉक्टर और नर्स समय से अस्पताल में कार्य कर रहे हैं,

साइकिल योजना से लड़कियों की बढ़ी आत्मसम्मान

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र मे भी काफी बेहतर काम किया गया है. सभी पंचायतों में नौवीं की पढ़ाई शुरू होगी इसके साथ ही सभी स्कूलों में शौचालयों का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि बिहार में पोशाक और साइकिल योजना से स्कूलों में छात्र और छात्राओं की संख्या बढ़ी है. बिहार के मॉडल को देश के दूसरे राज्य की अपना रहे हैं. साइकिल योजना से लड़कियों का आत्मसम्मान भी बढ़ा है. बच्चों को स्कूल तक पहुंचाया.

नियोजित शिक्षकों को कर्तव्यों को पालने करने की नसीहत

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में 3 लाख से अधिक शिक्षकों को भर्ती किया गया. नियोजित शिक्षकों को एक सम्मानजनक वेतन दिया गया और आगे भी सक्षम के अनुसार नियोजित शिक्षकों का वेतन बढ़ाया जाएगा लेकिन उन्होंने नियोतिज शिक्षकों को नसीहत देते हुए कहा कि नियोजित शिक्षकों को भी अपने कर्तव्यों को निवर्हन करना चाहिए. और बच्चों को सही शिक्षा देनी चाहिए.