बिहार में दूसरे चरण के शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड अपलोड, सुबह से अभ्यर्थी कर सकेंगे डाउनलोड

बिहार में दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड करने की प्रकिया शुरू कर दी है। अभ्यर्थी 2 दिसंबर से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।साथ ही इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है। परीक्षा का आयोजन 07 दिसंबर 2023 से शुरू होना है जो कि 15 तारीख तक चलेंगे। इसमें सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

5 दिसंबर को उपलब्ध होगी परीक्षा केंद्र के कोड की विस्तृत जानकारी 

बीपीएससी के अपर सचिव सह परीक्षा नियंत्रक के अनुसार, शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण में ली जाने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड 2 दिसंबर से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं परीक्षा केंद्र के कोड की विस्तृत जानकारी 5 दिसंबर को उपलब्ध कराई जाएगी।

7 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर तक परीक्षा

बता दें कि दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक स्तर तक के शिक्षक पद पर 7 लाख 32 हजार अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन अप्लाई किया है। आयोग 7 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर तक परीक्षा लेगी। बीपीएससी शिक्षक परीक्षा 7 दिसंबर को 2 पालियों में आयोजित की जाएगी। वहीं, 8 से 12 दिसंबर तक एक ही पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि ढाई घंटे की रहेगी। ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

बीपीएससी टीआरई 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

बीपीएससी टीआरई 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद, वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब विवरण दर्ज करें। अब बीपीएससी टीआरई 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। अब उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें