कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट बंद, बुजुर्गों को भी घर में रहने की सलाह

कोरोना के लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब 31 मार्च तक रेस्‍त्रां में जाकर खाने बंद करने का आदेश दिया है. सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद रहेंगे. लोग रेस्टोरेंट से सिर्फ खाना पैक करा सकेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर कोई भी इस आदेश को नहीं मानता तो उसको गिरफ्तार किया जाएगा.

बुजुर्गों को घर में रहने की सलाह

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसके साथ ही आम लोगों को और बुजुर्गों को भी घर में रहने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही दिल्ली में 20 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक लग गई है. इससे पहले ये रोक 50 लोगों पर लागू थी. दिल्ली सरकार ने इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बरतने वालों को गिरफ्तार करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि लोग जितना हो सके घर से ही काम करें. निजी कंपनियां अपने कर्मचारियों से घर से ही काम कराने पर जोर दें.

31 मार्च तक चर्च में होने वाले होली मास कार्यक्रम रद्द

राजधानी दिल्ली में 31 मार्च तक चर्च में होने वाले होली मास और अन्य कार्यक्रमों को रद्द किया गया है. दिल्ली में रहने वाले ईसाई धर्मवालंबियों को सप्ताह के अंत और रविवार को घर पर रह कर प्रार्थना करने की सलाह दी गई है. इस दौरान प्रार्थना सभा का लाइव प्रसारण सोशल मीडिया पर किया जाएगा. दिल्ली के आर्कबिशप संस्था के सचिव फादर रोबिन्सन ने इसकी जानकारी दी.