कोरोना वायरस : CM नीतीश कुमार ने रातोंरात बुलाई बैठक, निष्कर्ष-सर्तकता और जागरूकता जरूरी

देशभर में लगातार पांव पसार रहे कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रातोंरात बैठक बुलाई। मुख्य सचिव दीपक कुमार, सहित अन्य अधिकारियों के साथ हुई इस बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने की जरूरत है। नीतीश कुमार ने राज्य के ग्रामसभा को कोरोना वायरस पर सतर्कता के लिए बैठक बुलाने का आदेश दिया है।

एडवाइजरी का पालन हो

कोरोना वायरस को लेकर हाई लेवल मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी का पालन कराने का निर्देश दिया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को सभी जरूरी उपाय करने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव दीपक कुमार को यह भी कहा है कि सभी अस्पतालों में कोरोना वायरस के मद्देनजर समुचित व्यवस्था हो इस बात को तय कर लिया जाए। मुख्यमंत्री ने नेपाल से सटे बिहार के जिलों पर खास निगरानी बरतने की भी जरूरत बताई है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से की अपील

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वह भीड़भाड़ वाली जगहों पर खास सतर्कता बरतें। स्वच्छता का ख्याल रखें और लोगों को भी इसके बारे में जागरूक करें मुख्यमंत्री ने सभी ग्राम पंचायतों और ग्राम सभा की बैठक कराने का निर्देश देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के संबंध में निचले स्तर से जागरूकता आवश्यक है।