पटना में युवा कांग्रेस की दो दिवसीय कार्यशाला, कांग्रेस ने कहा RSS की विचारधारा देश के लिए खतरनाक

बिहार में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है इसको लेकर कांग्रेस ने भी अपने संगठन का मजबूत करने में जुट गई है. पटना में युवा कांग्रेस की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. पहले दिन कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस प्रशिक्षण विंग के राष्ट्रीय प्रभारी सचिव ने कहा कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा देश के लिए खतरनाक है और इसे रोकने में युवा कांग्रेस की भूमिका महत्वपूर्ण है.

प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता हुए शामिल

युवा कांग्रेस की कार्यशाला का आज अंतिम दिन है. पटना में आयोजित युवा कांग्रेस की कार्यशाला में युवा कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष रहे अधिकांश नेता शामिल हुए. प्रशिक्षण शिविर में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावारू राष्ट्रीय सचिव शकील अहमद खान, चंदन यादव के अलावा युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह धीरज, नागेंद्र विकल, राजकुमार राजन, तरुण कुमार कुमार आशीष और ललन कुमार ने भी संबोधित किया.

जनता से जुड़े मुद्दे पर करें राजनीति

पहले दिन कार्यशाला में कई यूथ अध्यक्षों ने संगठन को मजबूत करने के लिए अपनी अपनी विचार प्रकट किए. यूथ अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान एलेक्टेड सिस्टम ठीक नहीं है तो किसी ने कहा कि अच्छा है. कई यूथ अध्यक्ष ने कहा कि जो अध्यक्ष काम करते हैं. उन्हें राहुल गांधी मदद भी करते हैं. पब्लिक इश्यू को पकड़कर राजनीति करनी चाहिए. नेताओं को अधिक से अधिक जनता से जुड़ने की सलाह दी गई. संगठन की यूथ कमिटी को बूथ लेवल से लेकर जिलास्तर पर अपने को साबित करने की जरूरत है.

युवा को अधिक मिले हिस्सेदारी

युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष ने कहा कि युवा कांग्रेस को आगे बढ़ने की जरूरत है. 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में 41 सीटों में तीन युवा कांग्रेस के सदस्यों को टिकट मिला और वो जीत कर सदन पहुंचे. संगठन में ज्यादा से ज्यादा हिस्सेदारी मिलने पर बल दिया