जमालपुर रेलवे इंस्टीच्यूट पर घमासान, CM ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, कांग्रेस ने की निंदा

बिहार के जमालपुर स्थित जमालपुर इंस्टीच्यूट व ट्रांसपोर्ट विश्वविद्यालय के कैंपस को लखनउ स्थानांतरित करने को लेकर सियासत गर्म हो गयी है। एक तरफ जहां सुशील मोदी ने इस खबर को भ्रामक और बेबुनियाद बताया है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे लेकर रेल मंत्री पियुष गोयल को चिट्ठी लिख डाली है, वहीं कांग्रेस हमलावर हो गया है।

सरकार का कहना है लखनउ ट्रांसफर करने की खबर बेबुनियाद

देश के सबसे पुराने जमालपुर (मुंगेर) स्थित 1888 में स्थापित इंडियन रेलवे इंस्टीच्यूट ऑफ मैकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग जहां रेलवे के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाता है को लखनऊ शिफ्ट करने की खबर भ्रामक व बेबुनियाद है।

सीएम ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि ‘रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। इसके साथ ही डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस संबंध में रेल मंत्री को पत्र लिखा है जिसका वे अविलम्ब जवाब देकर वस्तुस्थिति स्पष्ट करेंगे।

कांग्रेस ने बोला हमला

इस खबर के फैलने के बाद बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज जब पूरा देश कोविड 19 महामारी के संकट से गुजऱ रहा है, वहीं भारतीय रेल द्वारा छल से लिया गया यह निर्णय लोगों में न सिर्फ़ असंतोष पैदा करेगा वरण बिहारियो के मन में आक्रोश भी होगा और वे प्रतिकार करेगें।यह एक अत्यंत ही निराशापूर्ण एवं निंदनीय निर्णय है।

अन्याय को रोकें नहीं तो सड़क पर उतरेंगे

डा. झा में रेल मंत्री पीयूष गोयल जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी एवं उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी जी से यह आग्रह किया है कि बिहार के साथ हो रहे इस अन्याय को अविलंब रोके और आईआरआईएमईई को जमालपुर में हीं रहनें दें।अगर यह फ़ैसला जल्द वापस नहीं लिया गया तो इसके विरोध में हम सब सडक पर उतरने को मजबूर हो जायंगे।