क्या बच जाएगी मेयर सीता साहू की कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले गुट के मुखिया कोरोना संक्रमित

बिहार में काफी तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण के बीच पटना मेयर सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। जिसका फैसला 31 जुलाई को वोटिंग के जरिये होना है। लेकिन उससे ठीक पहले सीता साहू के विरोधी गुट में कोरोना संक्रमण फैल गया है। मेयर के विरोधी खेमे का नेतृत्व करने वाले पूर्व डिप्टी मेयर विनय पप्पू कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोरोना संक्रमण की वजह से वोेटिंग में जाना मुश्किल

दरअसल विनय पप्पू मेयर सीता साहू के खिलाफ रणनीति बनाने वाले पार्षदों का नेतृत्व कर रहे है लेकिन अब कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनका वोटिंग में जाना भी मुश्किल हो गया है। विनय पप्पू हॉस्पिटल में रहकर एक दिन अपना इलाज करा चुके हैं और फिलहाल वह होम क्वॉरेंटाइन में हैं। लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद वह वोटिंग में शामिल हो पाएंगे इसको लेकर संशय वाली स्थिति है। हालांकि पप्पू ने कहा है कि मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सफल होगा क्योंकि पूरा विपक्ष एकजुट है। विनय पप्पू ने कहा है कि पटना की मौजूदा मेयर सीता साहू पार्षदों का भरोसा खो चुकी हैं और उनकी कुर्सी जाने में मेरी तबीयत खराब होने से कोई परेशानी नहीं आएगी। विनय पप्पू ने कहा है कि सभी पार्षद लगातार संपर्क में हैं।

अविश्वास प्रस्ताव के साथ हैं 75 में से 41 पार्षद

31 जुलाई को मेयर सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को लेकर विरोधी खेमा लगातार फोन पर रणनीति बना रहा है। मेयर के खिलाफ 75 में से 41 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव दिया है।

हमारे पास 50 से अधिक पार्षदों का समर्थन-शिशिर कुमार

वहीं सीता साहू के बेटे शिशिर कुमार ने इस मामले पर कहा कि जिन्हें अविश्वास प्रस्ताव लाना है, वो लाएं हमें कोई दिक्कत नहीं है। हमारे साथ 50 से अधिक पार्षदों का समर्थन है।

विरोधियों ने धोखे से लिया पार्षदों का समर्थन-इंद्रदीप चंद्रवंशी

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वार्ड-48 के पार्षद इंद्रदीप कुमार चंद्रवंशी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सही है कि मौजूदा मेयर के साथ अभी 50 से अधिक पार्षदों का समर्थन है। बात रही अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में गये पार्षदों कि तो उनसे धोखे से सहमति ली गयी है। अब प्रस्ताव आ हीं गया है तो फैसला भी हो जाएगा।

चुनाव से ज्यादा सेहत पर ध्यान दें-मुन्ना जायसवाल

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वार्ड पार्षद मुन्ना जायसवाल ने कहा कि विनय कुमार पप्पू अभी कोरोना संक्रमित हो गये हैं। उन्हें चुनाव से ज्यादा अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि विनय कुमार पप्पू के संपर्क में कई पार्षद रहे हैं। आशंका है कि वे भी संक्रमित हो गये होंगे। यह समय झूठ बोलने का नहीं है, बल्कि अपनी स्वास्थ्य की चिंता करने का है। उनके संपर्क में आये अन्य पार्षदों को भी चाहिए कि वे अपना जांच करवाकर क्वारंटीन हो जाएं। बाकी हमारे पास इतने पार्षदों का समर्थन तो हैं हीं कि अविश्वास प्रस्ताव में जीत हमारी हीं होगी।