पंजाब में जहरीली शराब से अब तक 86 की मौत, मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान

पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक तीन जिलों तरनतारन, अमृतसर ग्रामीण और गुरदासपुर में अब तक 86 लोगों की जान जा चुकी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये एक्स-ग्रेशिया मुआवजा देने का एलान किया है।

शुक्रवार को 48 लोगों और शनिवार को 38 और लोगों ने दम तोड़ दिया

जहीरीली शराब से  शुक्रवार को 48 लोगों की जान गई थी, जबकि शनिवार को 38 और लोगों ने दम तोड़ दिया। अकेले तरनतारन में जहरीली शराब से 63 लोगों की मौत हो हुई है। यहां शुक्रवार को 30 लोगों की जान गई थी,  शनिवार को 33 और ने दम तोड़ दिया। अमृतसर ग्रामीण में कल 10 और शनिवार को 2 लोगों की मौत हुई । इसी तरह और गुरदासपुर (बटाला) में 11 शुक्रवार को 8 और शनिवार को 3 लोगों की मौतें हुई हैं।

मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में किसी भी सरकारी कर्मचारी या अन्य की मिलीभगत सामने आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नकली शराब बनाने और बेचने से रोकने में पुलिस और आबकारी विभाग की नाकामी को शर्मनाक करार दिया। उन्होंने कहा कि किसी को भी हमारे लोगों को जहर पिलाने की हरगिज इजाजत नहीं दी जाएगी। इस मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का संकल्प दोहराते  हुए मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि जो भी नकली शराब बेचने के धंधे में शामिल हैं, वे तुरंत बंद कर दें या फिर गंभीर नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें।

डिवीजनल कमिश्नर को मजिस्ट्रियल जांच करने के आदेश

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस को दोषियों की खोज करने और इस केस में शामिल सभी व्यक्तियों पर आरोप तय करने के आदेश दिए हैं। इस केस में उन्होंने बीते दिन ही डिवीजनल कमिश्नर को मजिस्ट्रियल जांच करने के आदेश दिए हैं और एक महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी गैरकानूनी गतिविधि को सहन नहीं किया जाएगा।