उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने निवेशकों से बिहार में निवेश करने का किया अपील, बिहार में उपलब्ध है 54 करोड़ की आबादी का बड़ा बाजार…..

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि देश के दूसरे हिस्सों में सफलता से उद्योग चला रहे बिहारी अपने उद्योग का नया विस्तार बिहार में करें। बिहार और इसके आसपास 54 करोड़ की आबादी का बड़ा बाजार उपलब्ध है। उद्योग मंत्री ने यह बात दानापुर में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान निवेशकों से कहीं।

बिहार में उपलब्ध है एक बड़ा बाजार, सफल उद्योग के अनुकूल है बिहार…

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उत्पादन करने से यह फायदा होगा कि पूर्वोत्तर भारत के सभी राज्यों के साथ-साथ नेपाल, बर्मा, बांग्लादेश समेत पड़ोसी मुल्कों में भी उत्पाद खपाने के लिए बाजार मिल सकेगा। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हमने बिहार के औद्योगिक क्षेत्रों की जमीनो को बेहद सस्ता कर दिया है। आकर्षक पॉलिसी के जरिये बहुत से इंसेंटिव्स का प्रावधान किया गया है। इसके आगे उन्होंने कहा कि बिहार के हर जिले में उद्योगों की स्थापना का संकल्प लेकर बिहार सरकार आगे बढ़ रही हैं। आधारभूत संरचना का विकास भी उद्योग के अनुकूल हो चुका है। जरुरत बस इतनी है कि उत्पादन लागत कम रखने के लिए बिहार में निवेश का इरादा कर लें। उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने निवेशकों से अपील की है कि देश के दूसरे हिस्सों में सफलता से उद्योग चला रहे बिहारी अपने उद्योग का नया विस्तार बिहार में करें। उन्होंने कहा कि बिहार और इसके आसपास 54 करोड़ की आबादी का बड़ा बाजार उपलब्ध है। राज्य में उत्पादन करिए और पूर्वोत्तर भारत के सभी राज्यों के साथ नेपाल, वर्मा, बांग्लादेश समेत पड़ोसी मुल्कों में भी बेचिए।



बड़े निवेशक आए बिहार व्यापार से होगा मोटा मुनाफा….
दानापुर में एक टाइल्स शोरूम के शुभारंभ के बाद मीडिया से बात करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में बड़े निवेश की शुरुआत हो चुकी है लेकिन बिहार के हर जिले में उद्योगों की स्थापना का संकल्प लेकर बिहारवासियों और देश के बड़े निवेशकों को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग की सफलता के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। आधारभूत संरचना का विकास भी उद्योग के अनुकूल हो चुका है। जरूरत बस इतनी है कि उत्पादन लागत कम रखने के लिए बिहार में निवेश का इरादा तय किया जाए।