पाटलिपुत्र विश्विद्यालय ने BA, B.Com और B.Sc में नामांकन के लिए जारी किया प्रथम मेरिट लिस्ट, 16 अगस्त है नामांकन की अंतिम तिथि……

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने बुधवार को B.A, B.sc और B.com में नामांकन लेने के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है। आज से ही एडमिशन के लिए अप्लाई करने वाले सभी छात्र लिस्ट के आधार पर नामांकन ले सकेंगे। बता दें कि फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर नामांकन लेने की आखिरी तिथि 16 अगस्त रखी गई है। वहीँ सेकंड और थर्ड मेरिट लिस्ट 20 अगस्त और 2 सितंबर को जारी की जाएगी।

मिल रही है जानकारी के अनुसार इस वर्ष पाटलिपुत्र विश्विद्यालय में करीब 1 लाख 36 हजार 242 छात्रों ने आवेदन किया है। जिसमें करीब 1 लाख 24 हजार 897 छात्रों ने नामांकन लेने के लिए अपनी फीस भी जमा की है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अगर उसके बाद भी सीटें खाली रह जाती है तो स्पॉट राउंड के थ्रू एडमिशन लिया जाएगा।



वहीँ फर्स्ट, सेकंड और थर्ड मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद 20 सितंबर को स्पॉट राउंड का फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी, उसके बाद 23 सितंबर तक कॉलेज उसे वैलिडेट करेगा। यह सारी प्रक्रिया को पूरी करने के बाद 15 सितंबर से नए सत्र की कक्षाएं शुरू हो जाएंगे।