मुंबई पुलिस को मुंह तोड़ जवाब देने की तैयारी, DIG मनु महाराज या विकास वैभव दल बल के साथ कूच कर सकते हैं मुंबई

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में हर दिन नए नए खुलासे हो रहे हैं। सुशांत सिंह की मौत की मिस्ट्री को मुंबई पुलिस लगातार उलझाने में लगी है. मुंबई पुलिस की इन हरकतों से मुंबई समेत पूरे देश की जनता हैरान है कि आखिर मुंबई पुलिस किसको बचाने और किसके कहने पर ये सब कर रही है. जांच में तेजी लाने के लिए बिहार पुलिस ने एसपी विनय तिवारी को मुंबई पहुंचे। लेकिन उन्हें जबरन क्वरेंटीन करने के बाद अब मुंबई पुलिस के इशारे पर बीएमसी पटना पुलिस के अफसरों को भी खोज रही है. लेकिन पटना पुलिस के साथ मुंबई पुलिस के घटिया रवैये को लेकर अब बिहार पुलिस इस मामले को और टाइट करने जा रही है.

डीआइजी रैंक के अधिकारी को मुंबई भेजने पर विचार

बिहार पुलिस के साथ की गई बदसलूकी को लेकर पुलिस मुख्यालय गुस्से में हैं. अपने साथियों के साथ मुबंई पुलिस के गलत व्यवहार को लेकर पुलिस मुख्यालय ने नया प्लान सेट कर लिया है. मुख्यालय सूत्रों की मानें तो वारंट लेने के बाद डीआइजी रैंक के अधिकारी को मुंबई भेजने पर विचार किया जा रहा है. अभी तीन नामों पर चर्चा चल रही है, जिसमें मुंगेर डीआइजी मनु महाराज, एटीएस डीआइजी विकास वैभव और एसटीएफ डीआइजी विनय कुमार शामिल हैं. सुशांत केस को लेकर जिन अधिकारियों के नाम की चर्चा है उनमें विकास वैभव सबसे ऊपर है। विकास वैभव फिलहाल एटीएस में डीआईजी हैं और वह एनआईए जैसी एजेंसी में काम कर चुके हैं। उनका ट्रैक रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। साइलेंट रहकर आउटपुट देने वाले अधिकारियों में विकास वैभव की पहचान होती है। इसके अलावा पटना के सिंघम के तौर पर पहचान रखने वाले मनु महाराज का नाम भी चर्चा में है मनु महाराज फिलहाल मुंगेर के डीआईजी हैं लेकिन वह पटना के सीनियर एसएसपी रह चुके हैं। पटना ही नहीं कई इंटर स्टेट केस में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है। गुजरात के कारोबारियों को अपहृत करने के मामले हो या फिर कई अन्य बड़े केसेस मनु महाराज सफलता की गारंटी हैं। सुशांत केस को लेकर डीआईजी रैंक के जिस तीसरे अधिकारी की चर्चा है वह एसटीएफ के डीआईजी विनय कुमार हैं। विनय कुमार के काम करने का अंदाज बिल्कुल वैसा ही है जैसा मुंबई क्राइम ब्रांच की पुलिस करती है। हालांकि इस बार अधिकारी सड़क मार्ग से बकायदा सुरक्षा के साथ कूच करेंगे.

सबूत मिलते ही गैर जमानती वारंट जारी होगा

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती आरोपित है. हमारी पुलिस जांच कर रही है. सबूत मिलते ही रिया को गिरफ्तार करेंगे. डीजीपी ने कहा कि मुंबई पुलिस हमें जांच करने नहीं दे रही है. अब तक सुशांत के पैसे को लेकर कोई जांच ही नहीं की गयी. अभी हमारे पास सबूत नहीं है. हमारी टीम मुंबई इसलिए वहां गयी है. उन्होंने कहा कि सबूत मिलते ही गैर जमानती वारंट जारी होगा.