सीएम नीतीश कुमार ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन, कहा- सरकारी भवनों के मेंटेनेंस को लेकर जल्द बनेगी पॉलिसी

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश को कई सौगात मिली है. नीतीश सरकार ने 2685.84 करोड़ रूपए की राशि से बनने वाले 99 भवनों का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इसके साथ ही 1725.71 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले 264 भवनों का लोकार्पण किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब सरकार बिहार में सड़कों की तर्ज पर अब सरकारी भवनों के मेंटेनेंस की पॉलिसी बनाएगी।

आईजीआईसी हॉस्पिटल के नए भवन का उद्घाटन

सीएम नीतीश कुमार ने आज पटना के आईजीआईसी हॉस्पिटल के नए भवन का उद्घाटन भी की. 280 बेड वाले इस अस्पताल के भवन का करीब 9 साल पहले सीएम नीतीश ने शिलान्यास किया था. यह राज्य का इकलौता अस्पताल है जहां सिर्फ हर्ट के मरीजों का इलाज होता है.संस्थान में पहले बेडों की संख्या 130 थी जिसे बढ़ाकर अब 280 कर दिया गया है. हार्ट पीड़ित बच्चों की इलाज और सर्जरी की भी सुविधा बहाल हो जाएगी.

 

500 बस स्टॉप का भी शिलान्यास और उद्घाटन

इसके साथ ही सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भवन निर्माण विभाग की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पटना, औरंगाबाद, सहरसा, मधुबनी, भागलपुर, जमुई में परिवहन भवन का शिलान्यास और तकरीबन 500 बस स्टॉप का भी शिलान्यास और उद्घाटन किया