मुख्य निर्वाचन अधिकारी आज राज्यपाल फागू चैहान को सौपेंगे जीते विधायकों की सूची, 16 नवंबर को नीतीश कुमार ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

बिहार में चुनाव परिणाम के आने के बाद अब शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू हो गई है। सातवीं बार नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के हवाले से खबरें आ रही है कि नीतीश कुमार 16 नवंबर को नीतीश कुमार बिहार के सातवीं बार सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. इस बीच 17वीं विधानसभा चुनाव में जीते हुए विधायकों की सूची आज राज्यपाल को सौंपी जाएगी। बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास राज्यपाल फागू चौहान को विधायकों की सूची सौंपेंगे. इसके बाद बहुमत के आधार पर राज्यपाल सरकार बनाने का न्यौता देंगे.

सरकार बनाने के लिए राजभवन से न्यौते का इंतजार

बिहार में 243 विधानसभा सीटों के परिणाम भी घोषित किए जा चुके हैं। एनडीए को बहुमत से अधिक आंकड़ा हासिल की है। अब ऐसे में एनडीए को सरकार बनाने के लिए राजभवन से न्यौते का इंतजार है। 243 सीटों पर हुए मतदान के बाद एनडीए को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है। 122 के जादुई आंकड़े से 3 सीट अधिक लाकर एनडीए ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है। वहीं विपक्ष में एक बार फिर महागठबंधन बैठेगी, जहां उसे इस चुनाव में 110 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है।