बंगाल : BJP कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ आक्रोश, सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, पत्थरबाजी की तो पुलिस ने भांजी लाठियां

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की हत्या को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताआेंं में आक्रोश है। बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये हैं। राजधानी कोलकाता में जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इस वजह से विद्यागसागर सेतु और हावड़ा ब्रिज को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. किसी भी तरफ से कोई भी गाड़ी ने आ सकती है और न ही जा सकती है।

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. इसके साथ ही वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया है. दरअसल, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की. ऐलान किया गया कि यहां मत इकट्ठा होइए. इसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है. कई बीजेपी नेता घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने सचिवालय नाबन्ना को दो दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. हावड़ा में स्थित इस सचिवालय में 8 अक्टूबर और 9 अक्टूबर को सैनिटाइजेशन किया जाएगा. इस वजह से दो दिनों के लिए यहां कामकाज बंद रहेगा.

बीजेपी के प्रदर्शन से निपटने के लिए राज्य प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए है. नाबन्ना के आसपास वैसे ही धारा-144 लागू रहती है लेकिन बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन और भी सतर्क हो गया हो. बीजेपी की रैली सचिवालय तक न पहुंच पाए इसके लिए नाबन्ना की ओर आ रहे रास्तों पर 5 डीआईजी स्तर के अधिकारी तैनात किए गए हैं.