बिहार में सरकार बनाने की तैयारी शुरू, JDU ने बुलाई विधायक दल की बैठक, नीतीश कुमार को चुना जाएगा नेता

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटों पर जीत मिली है. बीजेपी को 74, जेडीयू को 43, हम को 4, वीआईपी को 4 सीटें मिली है. जेडीयू में विधायकों की संख्या कम होने के बाद ही नीतीश कुमार की सीएम बनेंगे. क्योंकि बीजेपी ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर से एनडीए की सरकार बनेगी. उसकी घोषणा खुद पीएम मोदी कई बार कर चुके हैं.

दोपहर साढ़े तीन बजे जदयू विधायक दल की बैठक

बिहार में जीत हासिल करने के बाद सरकार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है. आज जेडीयू विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. जेडीयू के अलावे आज आरजेडी और हम पार्टी की बैठक हो रही है. जेडीयू कार्यालय में दोपहर साढ़े तीन बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सभी नवनिर्वाचित विधायक शामिल होंगे. इस बीच नीतीश कुमार को नेता चुना जाएगा.

जीतनराम मांझी सीएम नीतीश कुमार से करेंगे मुलाकात

वहीं विधानसभा चुनाव में चार सीट जीतकर हम पार्टी भी काफी उत्साहित है और हम पार्टी के विधायक दल की बैठक भी शुरू हो गई है. जीतनराम मांझी के आवास पर चल रही बैठक के बाद पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी अपने विधायकों के साथ नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. इसकी जानकारी हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने दी. चुनाव जीतने वालों में पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी, उनकी समधन ज्योति देवी समेत दो विधायक चुनाव जीते हैं.