वाट्सएप, फेसबुक और भाजपा की सांठगांठ का हुआ पर्दाफाश, राहुल गांधी ने ट्वीट कर फिर बोला सरकार पर हमला

वायनाड सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर वाट्सएप, फेसबुक और भाजपा के लिंक को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने अमेरिका की टाइम पत्रिका में भाजपा और फेसबुक के लिंक को लेकर छपी रिपोर्ट का हवाला दिया है और अभद्र भाषा पर अंकुश लगाने में विफलता को लेकर हमला बोला है।

वाट्सएप पर भाजपा की पकड

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि ’अमेरिका की टाइम मैग्जीन ने वाट्सएप और भाजपा की सांठगांठ का पर्दाफाश किया है। 40 करोड़ भारतीय इसका इस्तेमाल करते हैं। वाट्सएप चाहता है कि उसका इस्तेमाल भुगतान करने के लिए हो, जिसके लिए मोदी सरकार की मंजूरी की आवश्यकता है। इस तरह वाट्सएप पर भाजपा की पकड़ है।’

अभद्र भाषा को लेकर बने प्रोटोकॉल का उल्लंघन

अमेरिका की टाइम मैग्जीन के लेख में बताया गया है कि फेसबुक कैसे भाजपा नेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों के मामले में अभद्र भाषा की जांच करने में विफल रहा है। इन भाजपा नेताओं ने अभद्र भाषा को लेकर बने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे फेसबुक के एक शीर्ष अधिकारी उस बैठक से उठकर चले गए जिसमें एक कर्मचारी भाजपा नेता द्वारा किए पोस्ट को सामने लाया। इस पोस्ट में नेता ने कंपनी के अभद्र भाषा को लेकर बने नियमों का उल्लंघन किया था।

भारत की नेतृत्व टीम के हस्तक्षेप की मांग

कांग्रेस ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पत्र लिखा है. जिसमें कथित पूर्वाग्रह की जांच करने और देश के चुनावी लोकतंत्र में सोशल मीडिया की भारत की नेतृत्व टीम के हस्तक्षेप की मांग की गई है। वहीं भाजपा ने विपक्षी दल पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि कोई भी संगठन जो उसकी (कांग्रेस की) पसंद का काम नहीं करता है उस पर भाजपा-आरएसएस के दबाव में काम करने का आरोप लगता है।