राजद कार्यालय मे अल्पसंख्यक प्रकोष्ट की एक दिवसीय सम्मेलन, जगदानंद सिंह ने कहा- वोट की हिफाज़त तभी हो सकती है जब लोकतंत्र की रक्षा हो

राजद प्रदेश कार्यालय मे राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ट द्वारा आयोजित एक दिवसीय अल्पसंख्यक सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इस अवसर पर  प्रदेश अध्यक्ष, जगदानंद सिंह ने कहा कि वोट की हिफाज़त तभी हो सकती है जब लोकतंत्र की रक्षा हो. उन्होंने कहा कि आज संविधान पर हमले हो रहे हैं संविधान की रक्षा होगी तो लोकतंत्र बचेंगे. लोकतंत्र के बचने पर ही नागरिकों के हक अधिकार सुरक्षित रहेंगे। बिहार को बचा कर देश की हिफाजत करें। संविधान पर हमला आपके हक और अधिकार पर हमला है।

विधान सभा का चुनाव देश को बचाने की चुनौती

आगामी बिहार विधान सभा का चुनाव देश को बचाने की चुनौती है। ये चुनाव पुरखों के सम्मान और आने वाली नस्लों के अधिकार और उनके स्वाभिमान का होगा। हमसब सोंच समझ कर पूरी एकता के साथ चुनाव मे भाग लें। कट्टर पंथों और साम्प्रदायिक शक्तियों के इरादों को नाकाम करें। समाज से नफरत और भेद भाव को समाप्त करें। राजद की विचार धारा लोहिया, कर्पूरी, जयप्रकाश नारायण और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचार धारा है.  इन विचारधाराओं को मजबूत करने के लिये समाज के सभी वर्ग तबकों को जोड़ें और सबको साथ ले कर राजद की विचार धारा को मजबूत करते हुए तेजस्वी जी के नेतृत्व मे नई सरकार बनाये। उन्होंने भाजपा और nda की आलोचना की और कहा कि भाजपा और nda के लोग संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर देश के नागरिकों के अधिकार को छीनना चाहती है देश की जनता सजग है उनके नापाक इरादों को कभी कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र मे दूर से संवाद नहीं हो सकते बल्कि मतदाताओं के साथ निकट का संवाद कर उनके दिलों को जीता जाता है ।

गरीब अभिवंचित वर्ग को मतदान का अधिकार दिलाएं

पार्टी के प्रधान महासचिव राजद आलोक मेहता ने कहा कि इस बैठक के आयोजन का उद्देश्य आनेवाले दिनों मे आने वाली चुनोतियों का मुकाबला कैसे करें पर विचार करने के लिये आयोजित है। चुनाव मे कैसे निष्पक्ष चुनाव हो। संविधान और लोक तंत्र पर हमले कर जनता को उनके अधिकार से वंचित करने की साजिश हो रही है.  मतदाता इन साजिशों को समझें और अपने अधिकार का उपयोग पूरी मुस्तैदी के साथ राजद के पक्ष मे करें। गरीब अभिवंचित वर्ग को मतदान का अधिकार दिलाएं। उन्होंने कहा कि अपने गांव, टोले, पंचायत, और बूथ को संभालना है। अपने मतों की रक्षा करें। अधिक से अधिक मतदान कर तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाएं। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय अलग अलग चोला पहन कर नए नए लुभावने नारों के साथ वोटकटवा लोग आपके बीच आएंगे और आपको गुमराह करेंगे ।उनकी बातों में न आये।

तेजस्वी जी के नेतृत्व ने धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाएंगे

राजद उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधान पार्षद तनवीर हसन ने कहा कि लालू जी ने 2015 मे साम्प्रदायिक शक्तियों के विरुद्ध नीतीश जी के नेतृत्व मे बिहार की सरकार बनाई. मगर नीतीश जी ने जनादेश का अपमान कर चोर दरवाजे से साम्प्रदायिक शक्ति को सरकार मे लाये । हमसब को आज संकल्प लेना होगा कि सामाजिक न्याय की ताकत को मजबूत करेंगे और राज्य मे तेजस्वी जी के नेतृत्व ने धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाएंगे