महागठबंधन ने स्पीकर प्रत्याशी का किया ऐलान, आरजेडी के अवध बिहारी चौधरी ने किया नामांकन, तेजस्वी समेत कई नेता रहे मौजूद

बिहार विधानसभा में स्पीकर पद को लेकर एनडीए और महागठबंधन आमने सामने हैं. स्पीकर पद का चुनाव सदन के सदस्यों की ओर से सर्वसम्मत से होता आ रहा है. लेकिन इस बार एनडीए की राह आसान नहीं होगा.

अवध बिहारी चौधरी को महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर विधानसभा के स्पीकर पद को लेकर बैठक हुई. इस बैठक में महागठबंधन के सभी सहयोगी दलों के नेता शामिल हुए. महागठबंधन की ओर से स्पीकर के प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया गया. सीवान से राजद विधायक अवध बिहारी चौधरी को महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी होंगे

अवध बिहारी चौधरी ने स्पीकर के लिए किया नामांकन

अवध बिहारी चौधरी ने विधानसभा स्पीकर को लेकर नामांकन किया है. इस दौरान तेजस्वी यादव, कांग्रेस विधायल दल के नेता अजीत शर्मा और माले के नेता और विधायक साथ में रहे.

25 नवंबर को स्पीकर का चुनाव

विधानसभा में 25 नवंबर को स्पीकर का चुनाव होना है और आज 12 बजे तक सदन में नामांकन होगा. महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी उतारने के बाद चुनाव काफी दिलचस्प होगी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में पार्टी अगले तीन दिनों में सदन में सरकार को घेरने की रणनीति तय होगी। राजद विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है और महागठबंधन के अन्य सदस्यों कांग्रेस व वाम दलों के साथ मिलकर इस बार विपक्ष मजबूत भूमिका में है।