अरुणाचल प्रदेश से बिहार लाया जा रहा था शराब की बड़ी खेप, जलपाईगुड़ी पुलिस ने इस तस्करी का किया पर्दाफाश।

होली के त्योहार से पहले आए दिन बिहार में शराब की बड़ी मात्रा में तस्करी की जा रही है। यही कारण है कि राज्य में शराब से लदे वाहनों का धर पकड़ हर रोज हो रहा है। राज्य में शराब तस्करी का ताजा मामला अरुणाचल प्रदेश से सामने आया है। जहां एक ट्रक में अरुणाचल प्रदेश में भरी मात्रा में शराब लोड की गई। शराब की उस खेप को झारखंड से होते हुए बिहार पहुंचना था मगर बीच में जलपाईगुड़ी पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

अपराधियों ने ईंट की आड़ में शराब तस्करी का योजना बनाया था। पर जलपाईगुड़ी पुलिस ने उनके सारे योजनाओं पर पानी फेर दिया है। गुप्त सूचना के आधार पर न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने अरुणाचल की शराब से लदी झारखंड नंबर की एक ट्रक को जब्त किया है। ट्रक से 8 हज़ार 720 बोतल शराब बरामद हुआ है। पुलिस ने ट्रक चालक को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसका नाम त्रिलोकी शर्मा बताया गया है। आरोपित को शुक्रवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया है।



पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। उसी के आधार पर पुलिस टीम ने थाना अंतर्गत फूलबाड़ी-घोषपुकुर बाईपास में तलाशी अभियान चला रही थी। इस बीच जेएच 09 एएक्स 4708 नम्बर प्लेट लगे ट्रक आते देख पुलिस ने रोककर तलाशी ली। डाला खोलने पर पहले तो सिर्फ ईंट दिखें। ईंटों के बीच में जब तलाशी ली गई तो शराब के कार्टन बरामद हुए। ट्रक से शराब के 710 कार्टन बरामद हुए। प्रत्येक कार्टन से व्हिस्की

आरोपित ट्रक चालक पड़ोसी राज्य बिहार के छपरा जिला अंतर्गत दाउदपुर थाना के बंगरा इलाके का निवासी बताया गया है। पुलिस की मानें तो शराब से लदी ट्रक बिहार के छपरा के लिए रवाना किया गया था। होली के दिनों में शराब की मांग को पूरा करने के लिए यह खेप मंगाया गया था।