राहत की खबर : कोरोना केस में 40 फीसदी की आई कमी, 80 फीसदी ठीक हो रहे

कोविड महामारी के पसरते पैर के बीच देश से एक राहत भरी खबर सामने आयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक अहम जानकारी साझा करते हुए कहा कि देश में कोरोना केस बढ़ने में 40 फीसदी की कमी आई है। कोरोना संक्रमित 13.6 फीसदी मरीज ठीक हुए हैं। देश में कोरोना के 80 फीसदी मरीज ठीक हो रहे हैं। आपको बताते चलें कि ताजा जानकारी के अनुसार देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 13,387 हो गयी है, वहीं अब तक 437 लोग ठीक हो गये हैं।

एक भी मौत चिंता का विषय

लव अग्रवाल ने कहा कि देश के लिए एक भी मौत चिंता का विषय है। हमें हर मोर्चे पर कोरोना से लड़ना है। हमारी कोशिश तेजी से काम करने की है। देश में एंटी बॉडीज पर काम हो रहा है। प्लाज्मा तकनीकी से इलाज पर काम कर रहे हैं।

अब तक इतनी व्यवस्था की जा चुकी है

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में 1919 कोविड अस्पताल बनाए जा चुके हैं. इनमें एक लाख 73 हजार आइसोलेशन बेड, 21800 आईसीयू बेड हैं. हम हर तरह से अफर्ट कर रहे हैं. अहमदाबाद में भी एक कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है. अहमदाबाद के सिविल अस्पताल को सिर्फ 5 दिनों में कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है। साथ हीं जागरूकता भी फैलाई जा रही है।