विशाखापट्टनम गैस लीक मामले पर PM मोदी ने जताया दुख, कहा- मैं सभी की सुरक्षा की कामना करता हूं

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में केमिकल गैस का रिसाव  के चपेट में आने से एक बच्चे सहित तीन की मौत हो गयी. हजार से अधिक बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इलाके के पांच गांवों को नौसेना ने खाली करा दिया है।

PM मोदी ने NDMA की बुलाई बैठक

पीएम मोदी ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया- मैं सभी की सुरक्षा की कामना करता हूं. गृह मंत्रालय और आपदा प्रबंधन के अधिकारियों से बात हुई है. वो लगातार नजर बनाए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गैस लीक होने के बाद पैदा हुए हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की एक बैठक बुलाई है. अमित शाह सहति कई आपदा प्रबंधन के कई विशेषज्ञ इस बैठक में शिरकत कर रहे हैं. पीएम मोदी ने आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की है.

&

;

तीन किमी एरिया को खाली करवाया गया

पुलिस अधिकारी आरके मीणा ने गैस के असर को खत्म कर दिया गया है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर है. गैस का असर एक से डेढ़ किमी के एरिया तक हैं लेकिन इसका गंध दो से ढाई किमी तक फैला. उन्होंने बताया कि गैस की चपटे में आने के बाद 100 से 120 लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. एक बच्चे सहित तीन लोगों की इस हादसे में मौत हो चुकी है. घटना के कारणों की जांच होगी. एफआईआर दर्ज कर ली गयी। पुलिस का कहना है कि लोगों को आंखों में जलन और घबराहट महसूस हो रही है. इसके बाद तीन किमी एरिया को खाली करवाया गया है सैकड़ों लोग सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं.

DM को पर्याप्त क़दम उठाने का आदेश

मुख्यमंत्री वाईएस जगमोहन रेड्डी ने जिला अधिकारी को प्रभावित क्षेत्र में पर्याप्त क़दम उठाने का आदेश दिया है.ज़िलाधिकारी ने बताया है कि यह दुर्घटना तब हुई जब लॉकडाउन के बाद फिर से प्लांट में काम शुरू किया गया. सुबह तीन बजे से गैस का रिसाव शुरू हुआ था. शुरू में किसी को कुछ पता नहीं चला लेकिन धीरे-धीरे गैस का असर तेज होना शुरू हुआ.