देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, सफाईकर्मी मनीष को लगा कोरोना का पहला टीका, AIIMS निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया को भी लगाया गया टीका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. इसके साथ ही 16 जनवरी से पूरे देश में टीकाकरण का आगाज हो गया है. कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन इस बीमारी के खिलाफ संजीवनी का काम करेगा. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है.

मनीष कुमार कोरोना का वैक्सीन लेने वाले देश के पहले नागरिक

दिल्ली एम्स में सबसे पहला टीका सैनिटेशन डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी मनीष कुमार को लगाया गया. इसके साथ ही मनीष कुमार कोरोना का वैक्सीन लेने वाले देश के पहले नागरिक बन गए हैं.

डॉ रणदीप गुलेरिया को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया

इसके कुछ ही मिनटों बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया. बता दें कि डॉ गुलेरिया देश के टॉप चिकित्सा विशेषज्ञ हैं. डॉ गुलेरिया ने ये वैक्सीन लेकर सभी तरह की आशंकाओं को निराधार साबित कर दिया है. इसके बाद एम्स के सीनियर डॉक्टर टीका ले रहे हैं.

कोरोना वैक्सीन लेने वाले पहले सांसद बने डॉ. महेश शर्मा

वहीं बीजेपी सांसद डॉ महेश शर्मा कोरोना वैक्सीन लेने वाले पहले सांसद बने हैं. डॉक्टर शर्मा ने कहा कि उन्हें कोविशील्ड वैक्सीन लगाया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान उन्होंने कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में काम किया है. डॉ शर्मा ने कहा है कि इस वैक्सीन को लेने में किसी को किसी तरह के डर का अनुभव नहीं करना चाहिए