BIG NEWS: पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के पास प्लेन क्रैश, 97 लोगों की मौत, PM मोदी ने हादसे पर जताया दुख

पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है जहां आज सुबह प्लेन क्रेश हो गया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक पैसेंजर प्लेन शुक्रवार को कराची के रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गया। पीआईए की फ्लाइट पीके 8303 लाहौर से कराची आ रही थी। एयरपोर्ट से कुछ किलोमीटर की दूरी पर और लैंडिंग से चंद मिनट पहले प्लेन का इंजन फेल हो गया। उसमें आग लग गई और वह जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही क्रैश हो गया। प्लेन में 91 यात्री और 8 क्रू मेंबर में सवार थे। यात्रियों में 51 पुरुष, 31 महिलाएं और 9 बच्चे शामिल थे।

प्लेन में 99 लोग सवार थे

पाकिस्तानी अधिकारियों ने अब तक 92 मौतों की पुष्टि की है। इनमें एक 5 साल का एक बच्चा और एक सीनियर जर्नलिस्ट अंसारी नकवी भी शामिल हैं। अभी यह निश्चित नहीं है कि सभी शव यात्रियों के हैं या फिर इनमें से कुछ कॉलोनी के निवासी हैं। अधिकारियों ने विमान में सवार दो यात्रियों बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसीडेंट जफर मसूद और जुबैर के सुरक्षित होने की पुष्टि की है।

PM मोदी ने हादसे पर जताया दुख

।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हादसे कहा कि हादसे से दुखी हूं पर अभी हमारी प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य हैं।

लैंडिंग से ठीक एक मिनट पहले संपर्क टूट गया

यह प्लेन कराची में मॉडल कॉलोनी के जिन्ना गार्डन इलाके में गिरा। वहां कई घरों में आग लग गई। इस इलाके को मलीर भी कहा जाता है। पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी के मुताबिक, पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को इंजन फेल हो जाने के बारे में बताया, लेकिन लैंडिंग से ठीक एक मिनट पहले संपर्क टूट गया।