पीएम मोदी ने गुजरात के केवटिया में कई योजनाओं की शुरूआत की, आरोग्य वन, न्यूट्रिशन पार्क, जंगल सफारी का लिया आनंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के केवडिया में दर्जनों योजनाओं की शुरुआत की. अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोग्य वन, न्यूट्रिशन पार्क, जंगल सफारी समेत कई योजनाओं को देश को समर्पित किया. इस दौरान पीएम मोदी का यहां अलग-अलग अंदाज देखने को मिला।

गोल्फ कार्ट के बाद न्यूट्री ट्रेन की सवारी

पीएम मोदी ने सबसे पहले आरोग्य वन का उद्घाटन किया, इस दौरान उन्होंने पूरे वन का चक्कर भी लगाया. पीएम मोदी यहां गोल्फ कार्ट में घूमे, इस दौरान उनके साथ गुजरात के राज्यपाल, मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. इसके बाद पीएम मोदी ने चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का उद्घाटन किया, यहां बच्चों के लिए एक विशेष ट्रेन बनाई गई है जो पार्क में अलग-अलग जगह ले जाती है. पीएम मोदी ने इस ट्रेन में सफर किया और हर पार्क के हर हिस्से का दौरा किया।

पीएम मोदी ने निकाला मक्खन, देखी 5डी फिल्म

इसके अलावा पीएम मोदी ने जब न्यूट्रिशन पार्क में मौजूद रहे, तो वहां पर मक्खन निकालने की तकनीक भी जानकारी दी जा रही थी. इस दौरान पीएम मोदी ने भी हाथ आजमाया और खुद ही मक्खन निकालने लगे. पीएम मोदी ने यहां 5क् फिल्म का भी लुत्फ लिया, इन फिल्मों के जरिए यहां आने वाले बच्चों को घर का खाना, हेल्दी खाने के बारे में जानकारी दी जाएगी।

आज पीएम मोदी ने एकता मॉल का भी उद्घाटन किया है, यहां देश के अलग-अलग हिस्सों और संस्कृति से जुड़े हैंडलूम के सामान मिल पाएंगे. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर दुनियाभर से लोग आते हैं, ऐसे में यहां एक ही जगह पर लोगों को देश के अलग-अलग हैंडलूम प्रोडक्ट मिल पाएंगे।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को करीब एक दर्जन से अधिक योजनाओं का उद्घाटन किया है. शनिवार को भी पीएम मोदी गुजरात में ही रहेंगे और एकता दिवस के अवसर पर देश को संबोधित करेंगे.