नीतीश-तेजस्वी दिल्ली में भी होंगे आमने-सामने, जानिए किस सीट पर भरेंगे हुंकार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की निगाह अब दिल्ली विधानसभा चुनाव की ओर है। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी आमने-सामने होंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक सीट पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और राजद एक दूसरे को शिकस्त देने के लिए चुनाव मैदान में उतरेगी। वो सीट है बुराड़ी जहां बिहार की दोनों क्षेत्रीय दल अपनी ताकत दिखायेंगे।

बुराड़ी सीट पर जंग

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजद कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है।जिसमें बुराड़ी विधानसभा सीट राजद के खाते में गई है।वहीं बीजेपी-जेडीयू के बीच समझौते के तहत बुराड़ी सीट जेडीयू कोटे में गई है।लिहाजा वहां से जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजद और कांग्रेस के बीच सीटों पर समझौता हुआ है जिसमें कांग्रेस 66 और राजद 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।राजद के खाते में बुराड़ी,किराड़ी उत्तमनगर और पालम विधानसभा गई है।राजद इन चारो सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी। बता दें कि राजद ने कांग्रेस नेतृत्व से पांच सीटों की मांग की थी।कई दौर की बातचीत के बाद चार सीटों पर सहमति बनी।

जेडीयू 2 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और जेडीयू में गठबंधन हुआ है. बीजेपी ने जेडीयू के लिए दो सीटें छोड़ी है।जेडीयू को जो दो सीटें मिली है वो है- बुराड़ी और संगम विहार।इन दो सीटों पर जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी।