बिहार चुनाव को लेकर पहली रैली आज, गांधी मैदान में गरजेंगे जेपी नड्डा

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पहली चुनावी रैली आज होने जा रही है। यह रैली गया के गांधी मैदान में होगी। इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर करीब 1 बजे संबोधित करेंगे।

कोविड-19 के गाइडलाइंस का होगा पालन

कोरोना काल में हो रही इस चुनावी रैली में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। मास्क पहने बिना लोगों को सभा में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। भाजपा के कार्यकर्ता गांधी मैदान के सभी गेट पर मास्क और हैंड सैनिटाइजर के साथ मौजूद हैं। जो लोग बिना मास्क के आ रहे हैं उन्हें कार्यकर्ता मास्क दे रहे हैं। कार्यकर्ता सभा स्थल पर प्रवेश से पहले सभी का हाथ सैनिटाइज करा रहे हैं।

7 हजार से अधिक लोग नहीं हो पाएंगे सभा में शामिल

कार्यक्रम स्थल पर 7 हजार कुर्सियां लगाई गईं हैं। पंडाल के नीचे लगी कुर्सियों के बीच दो गज की दूरी रखी गई है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोगों को एक साथ खड़ा होने से रोका जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर 7 हजार से अधिक लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। गांधी मैदान के बाहर भी लोगों को भीड़ लगाकर खड़े होने से रोका जा रहा है।

सभा पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारी तैनात

चुनावी सभा में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है या नहीं, इसपर नजर रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नोडल अधिकारी मनोज कुमार की तैनाती की गई है। अधिकारी चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के पालन पर नजर रख रहे हैं। एसडीएम इंद्रवीर ने बताया कि आयोजक दल की ओर से 7 हजार लोगों की मौजूदगी की संभावना जताई थी, जिस पर मुहर लगाई गई थी। इससे अधिक लोगों के सभा में शामिल होने पर कार्रवाई होगी। सभा में कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देश के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभा स्थल पर एक-दूसरे से हाथ और गले नहीं मिलने के निर्देश दिए गए हैं।