बिहार विधानसभा चुनाव का मतगणना जारी, एनडीए-14 और RJD- 5 सीटों पर जीत दर्ज की, राजद के अब्दुल बारी सिद्दकी और भोला यादव हारे

बिहार में मतों की गिनती जारी है. हर घंटे हालात बदल रहे हैं. एऩडीए 122 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाएं हुए हैं. इसमें भी 75 से ज्यादा सीटों पर भाजपा आगे चल रही है. वहीं बात अगर महागठबंधन की करें तो उसने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है.

243 सीटों में से 19 सीटों का रिजल्ट घोषित

बिहार विधानसभा के 243 सीटों में से 19 सीटों का रिजल्ट घोषित हो चुका है, इसमें 14 एनडीए के खाते में और 5 आरजेडी के पास गए हैं. हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. रमई राम भी बोचंहा में संकट में हैं. लेकिन लालू प्रसाद के करीबी भोला यादव और अब्दुल बारी सिद्दीकी चुनाव हार गए हैं. भोला यादव हायाघाट से आरजेडी के टिकट पर खड़े थे, लेकिन यहां से बीजेपी के रामचंद्र प्रसाद चुनाव जीत गए हैं. भोला यादव की सीट तेजस्वी यादव ने इस बार बदल दी थी. पहले भोला यादव बहादुरपुर से चुनाव लड़ते थे, लेकिन इस बार उनको हायाघाट से चुनाव लड़ाया गया. वहीं आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी भी चुनाव हार गए हैं. उनको केवटी से बीजेपी के मदन मुरारी हरा दिए है. अब्दुल बारी सिद्दीकी की भी सीट तेजस्वी यादव ने इस बार बदल दी थी. वह पहले अलीनगर से चुनाव लड़ते और जीतते आ रहे थे, लेकिन इस बार उनको केवटी से तेजस्वी यादव ने चुनाव मैदान में उतारा था. अब तक दो आरजेडी के दिग्गज नेता चुनाव हार गए हैं.

243 सीटों पर में से 129 सीटों पर NDA आगे

चुनाव आयोग के मुताबिक 243 सीटों पर में से 129 सीटों पर NDA आगे है. इसमें BJP-74 और JDU-49 सीट जबकि, विकासशील इंसान पार्टी 6 सीट पर आगे है. महागठबंधन 102 सीटों पर आगे है जिसमें राजद 65 कांग्रेस 19 और लेफ्ट 18 सीटों पर आगे हैं.