मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव: अभी 19 सीटों पर BJP आगे, शिवराज सिंह ने एमपी की जनता को दी बधाई, दिग्विजय ने लगाया ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप

मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को खास बढ़त मिलती दिख रही है. 19 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी आगे हैं, जबकि मान्धाता सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने जीत दर्ज कर ली है. खंडवा जिले की मान्धाता सीट से बीजेपी के नारायण पटेल विजयी घोषित किए गए. उन्होने कांग्रेस के उत्तमपाल सिंह को 22129 मतों के बड़े अंतर से पराजित किया. बदनावर से मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव और बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया को, मंधाता से नारायण सिंह पटेल और सांची से डॉ. प्रभुराम चौधरी को जीत मिली है। फिलहाल बाकी सीटों के नतीजे आना बाकी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा कि राज्य की जनता ने एक बार फिर विकास और जनकल्याण के लिए संकल्पित बीजेपी  को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय ले लिया है. यह स्पष्ट दिखाई दे रहा है.

दिग्विजय सिंह के ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। चौहान ने कहा कि दिग्विजय सिंग कभी सच्चाई स्वीकार नहीं कर सकते और इसीलिए अब वह ईवीएम के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब उनकी पार्टी ने चुनाव में 114 सीटें जीती थीं, तब ईवीएम को कोई दिक्कत नहीं थी? वह कभी सत्य को स्वीकार नहीं करते। वह केवल अपनी पार्टी की हार के लिए बहाने बना सकते हैं।