फिल्म सिटी बनाने के लिए सीएम योगी ने फिल्म कलाकारों, निर्माता, निर्देशकों के साथ की बैठक, 50 साल की जरूरतों को लेकर बनेगी फिल्म सिटी

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को फिल्म कलाकारों, निर्माता और निर्देशकों के बीच अहम बैठक सम्पन्न हो गई है। इस बैठक में कई फिल्मी हस्तियां वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुईं।  इन सभी लोगों ने फिल्म सिटी बनाने के लिए यूपी सरकार को अपना सुझाव दिया। इस मौके पर उदित नारायण ने गाना गाकर योगी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने गया- सच और साहस है जिसके मन में, अंत में जीत उसकी की होगी। ओ मितवा, सुन मितवा तुझको क्या डर है रे। इस गाने को गाकर उन्होंने उनके प्रयास की तारीफ की।

उत्तर प्रदेश में अपूर्णता का कोई स्थान नहीं

सीएम योगी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में अपूर्णता का कोई स्थान नहीं। यहां अधूरा कुछ नहीं होता। यह राम की अयोध्या, कृष्ण की मथुरा, शिव की काशी के साथ ही बुद्ध, कबीर और महावीर की भी धरती है। गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम है। यह सभी ‘पूर्णता के प्रतीक’ हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पर प्रकृति और परमात्मा की असीम कृपा है। फिल्मों ने हमारी भारतीय संस्कृति से विश्व जगत को परिचित कराया है। यह समाज का दर्पण हैं। ऐसे में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में मॉडर्न फिल्म सिटी और इन्फोटेनमेन्ट जोन की स्थापना का निर्णय लिया है। जिसके विकास में आगामी 50 साल की जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा।

सेक्टर-21 में 1000 एकड़ भूमि पर होगा विकास

सीएम की बैठक में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ अरुनवीर ने प्रस्तावित फिल्म सिटी के संबंध में एक प्रस्तुतिकरण भी दिया। उन्होंने बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे सेक्टर-21 में लगभग 1,000 एकड़ भूमि पर इसका विकास होगा। इसमें 220 एकड़ कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए आरक्षित होगा। यह मथुरा-वृंदावन से 60 और आगरा से 100 किमी की दूरी पर है। हम यहां फिल्म सिटी के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ 35 एकड़ में फिल्म सिटी पार्क भी विकसित करेंगें। यह क्षेत्र रेल और सड़क परिवहन से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है।

बैठक में कई अभिनेता, फिल्म निर्माता रहे मौजूद

बैठक में फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, अशोक पंडित, अभिनेता परेश रावल, गायक अनूप जलोटा, उदित नारायण, कैलाश खेर, लेखक विजयेंद्र प्रसाद, गीतकार मनोज मुंतशिर शामिल हुए। इसके अलावा फिल्म उद्योग से जुड़े विनोद बच्चन, दीपक दल्वी, नितिन देसाई, ओम राउत, शैलेश सिंह, पदम कुमार भी बैठक में शामिल थे।