IPL 2020 का शिड्यूल हुआ जारी, 19 सितंबर को होगा आगाज, दो दिग्गजों की होगी भिड़ंत

कोरोना (Coronavirus) के खतरे के बीच आखिकार अब आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आयोजन होने जा रहा है. यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन किया जाएगा. लीग का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है. उद्घाटन मुकाबला आईपीएल की दो सबसे सफल टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा.

सोमवार 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दुबई में भिड़ेंगे. मंगलवार 22 सितंबर को शारजाह में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगे. दुबई में आईपीएल के सबसे ज्यादा 24 मैच खेले जाएंगे. अबु धाबी में 20 मैच और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे. IPL गवर्निंग काउंसिल ने हालांकि कहा है कि प्लेऑफ और फाइनल मुकाबलों के आयोजन स्थलों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी.

IPL फाइनल 10 नवंबर को

टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होकर 53 दिनों तक चलेगा. IPL फाइनल 10 नवंबर को होगा. इस बार IPL के 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबले खेले जाएंगे.

शाम के मुकाबले 7:30 बजे से

इस बार आयोजकों ने IPL मैचों के नियमित समय से 30 मिनट आगे आने का फैसला किया है. दिन के मुकाबले अब शाम 4 बजे की जगह दोपहर 3:30 बजे से शुरू होंगे. शाम के मुकाबले 7:30 बजे से खेले जाएंगे, जो कि पहले रात 8 बजे से होते थे.