लोकसभा में शायर बनें PM मोदी, कहा ‘ख़ूब पर्दा है, कि चिलमन से लगे बैठे हैं….

लोकसभा में बजट सत्र के दौरान शाहीनबाग का बिना नाम लिये प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने शायराना अंदाज में एक शायर का शेर पेश करते हुए कहा कि ..

‘खूब पर्दा कि चिलमन से लगे बैठे हैं,
साफ़ छुपते भी नहीं, सामने आते भी नहीं!!

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस प्रदर्शन से किसको लाभ है ये सबको पता है।
इतना हीं नहीं पीएम ने कवि सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की कविता का जिक्र किया। पीएम ने इस कविता का जिक्र विपक्ष के उस आरोप के संदर्भ में किया जिसमें कहा जा रहा था कि आखिर सरकार को इन कामों को करने की जल्दी क्या है।

प्रधानमंत्री बोले…

लीक पर वे चलें जिनके
चरण दुर्बल और हारे हैं,

हमें तो जो हमारी यात्रा से बने
ऐसे अनिर्मित पन्थ प्यारे हैं।’

उन्होंने आशय बताते हुए कहा अगर आपके बनाये रास्ते पर चलते तो आज भी मंदिर विवाद ही रहता। बांग्लादेश से सीमा विवाद नहीं सुलझता। पीएम ने कहा, ’अगर हम कांग्रेस के रास्ते चलते तो 50 साल बाद भी शत्रु संपत्ति कानून अटका रहता। 35 साल बाद भी देशी लड़ाकू विमान नहीं बनता। 20 साल बाद भी सीडीएस की नियुक्ति नहीं होती।’ ’अगर आपके रास्ते पर चलते तो तीन तलाक नहीं हटता, 370 नहीं हट पाता. आपकी ही सोच अगर होती, तो करतापुर साहिब कोरिडोर कभी नहीं बन पाता.’हमें यहां आकर काम करने का अवसर मिला।
पीएम ने कहा, लोगों ने सिर्फ एक सरकार बदली है, केवल ऐसा नहीं है, बल्कि सरोकार भी बदलने की अपेक्षा की है.इस देश की एक नई सोच के साथ काम करने की इच्छा और अपेक्षा के कारण हमें यहां आकर काम करने का अवसर मिला है।