शिफ्ट इंडिया की खबर पर लगी मुहर, CP ठाकुर की जगह उनके बेटे अनुराग ठाकुर जाएंगे राज्यसभा

एक बार फिर शिफ्ट इंडिया की खबर पर मुहर लगी है। आपको बता दें कि शिफ्ट इंडिया ने ये खबर चलाया था कि बीजेपी के राज्यसभ ा उम्मीदवार सीपी ठाकुर का कार्यकाल खत्म होने पर उनके बेटे विवेक ठाकुर उनकी जगह राज्यसभा भेजे जा सकते हैं। और अब यह खबर पर मुहर लग गयी है।

भूमिहार वोटरों को साधने की कोशिश

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार से अपने एकमात्र राज्यसभा उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। राज्यसभा का कार्यकाल पूरा कर रहे बीजेपी सांसद डॉ सीपी ठाकुर की जगह अब उनके बेटे विवेक ठाकुर को पार्टी ने सदन में भेजने का फैसला किया है। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने भूमिहार वोट बैंक को अपने साथ जोड़े रखने की पूरी कोशिश की है। बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व को ऐसा लगता है ठाकुर परिवार से किसी सदस्य को राज्यसभा भेजे जाने के बाद बिहार में भूमिहार वोट बैंक सिक्योर हो जाएगा।

बिहार से बीजेपी के दो राज्यसभा सांसद और डॉ सीपी ठाकुर और आर के सिन्हा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। विधानसभा में मौजूदा गणित के हिसाब से बीजेपी कोटे से किसी एक उम्मीदवार को ही राज्यसभा भेजा जा सकता है। पार्टी ने अब सीपी ठाकुर की बजाय उनके बेटे विवेक ठाकुर को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। विवेक ठाकुर को पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने ब्रह्मपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था लेकिन वह बुरी तरह से चुनाव हार गए थे।

2010 के विधानसभा चुनाव में विवेक ठाकुर का टिकट कटने के बाद उनके पिता डॉ सीपी ठाकुर ने प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ने का ऐलान कर दिया था लेकिन काफी मानन-मनौव्वल के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया था। विवेक ठाकुर को इसके पहले बीजेपी नेतृत्व ने विधान परिषद में भी एडजस्ट किया और वह कुछ दिनों तक एमएलसी भी रहे लेकिन अब आखिरकार डॉ सीपी ठाकुर ने अपने बेटे की सियासत को बीजेपी में सेट कर दिया।