निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर, 26 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवास ने कोविड 19 के मध्य नज़र बिहार चुनाव 2020 के दौरान चुनाव प्रचार को लेकर विमर्श  के लिए 12  मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ 26 जून को बैठक करेंगे।

जहाँ इस बैठक में शामिल होने वाले दलों को सुझाव के साथ आने का निर्देश दिया गया है। बैठक में कोविड 19 को लेकर केंद्र सरकार के द्वारा के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन, साथही प्रचार के दौरान किस प्रकार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके इस पर चर्चा की जाएगी।

मंगलवार को उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजुनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि इस बैठक में शामिल होने वाले 8  मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दल और 4 राज्यस्तरीय दलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। गौरतलब है कि बैठक में दलों को सहायक मतदान केंद्र और नए ईवीएम  को लेकर भी चर्चा होगी।

खबर है कि बैठक में 8 राष्ट्रीय दलों में ऑल इंडिया तृण मूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और नेशनल मिजो फ्रंट तथा 4 राज्य स्तरीय दलों में जनता दल यू, राष्ट्रीय जनता दल, लोक जनशक्ति पार्टी व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी शामिल होंगे।